technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Ultramoc (UMC): क्या बिटकॉइन का बेहतर ऑप्शन सिद्ध हो सकता हैं?

Ultramoc (UMC): क्या बिटकॉइन का बेहतर ऑप्शन सिद्ध हो सकता हैं?


Ultramoc (UMC) Coin Community का हिस्सा बनकर आप Ultramoc (UMC) Coin स्टेकिंग पर एक वर्ष में अपने पोर्टफोलियो में 3 गुना तक कॉइन इकठ्ठे कर सकते हैं. 


Ultramoc (UMC) की अपनी ब्लॉकचैन को सफल तरीके क्रिप्टोकरेन्सी मार्किट में एस्टब्लिश करने के बाद Ultramoc (UMC) कॉइन का स्टेकिंग प्रोग्राम के माध्यम से हजारो की कम्युनिटी को अपने निवेश को बढ़ाने का एक बेहतरीन मौका आया हैं. 


Ultramoc (UMC) क्या हैं?


Ultramoc (UMC) एक क्रिप्टोकरेन्सी कॉइन हैं. यह कॉइन अपनी ही ब्लॉकचैन https://explorer.ultramoc.org पर नेटिव कॉइन हैं. जैसे Binance ब्लॉकचैन पर BNB, एथेरेयम ब्लॉकचैन पर ETH और ट्रोन ब्लॉकचैन पर Tron नेटिव कॉइन  की तरह काम करते हैं.


यह कॉइन यूटिलिटी और ट्रांसक्शन-बेस्ड कॉइन होने की वजह से आप इसके माध्यम से कई यूटिलिटीज प्राप्त कर सकते हैं तथा आने वाले समय में यह एक बेस्ट क्रिप्टोकरेन्सी के रूप आप इसे देख सकेंगे. 


Ultramoc (UMC) बिलकुल पारम्परिक करेंसी जैसा इस्तेमाल किये जानेवाला क्रिप्टो-कॉइन हैं. Ultramoc (UMC) के साथ जुडी टेक्नोलॉजी इस कॉइन को असामान्य बनाती हैं. आज के समय में क्रिप्टो में बड़ा होने का दावा करने वाली कई कंपनियों के पास भी इतनी बड़ी टेक्नोलॉजी नहीं हैं जितनी केवल कुछ महीनों के अंतराल में Ultramoc (UMC) कम्युनिटी ने बनायी हैं.


Ultramoc (UMC) ब्लॉकचैन क्या हैं?


ज्यादातर cryptocurrencies पब्लिक ब्लॉकचैन पर ही चलती हैं. पब्लिक ब्लॉकचैन पूरी तरह decentralized होती हैं और सेट किये गए algorithms के अनुसार कार्य करती हैं.


अभी के समय में 4 प्रकार की ब्लॉकचैन उपलब्ध हैं. पब्लिक ब्लॉकचैन के अलावा अन्य तीनों भी प्रकारों के  ब्लॉकचैन में नियंत्रण किसी व्यक्ति के पास या किसी समूह के पास होता हैं.


Platincoin या PLCU की ब्लॉकचैन हाइब्रिड केटेगरी में आती हैं. जिसका केवल कुछ ही पार्ट decentralized केटेगरी में आता हैं इसीलिए बीते 4 वर्षों में ये प्लेटफार्म लोगों को पैसों का रिटर्न्स देने में असफल हुआ हैं, क्यूंकि PLC या PLCU को नियंत्रित करने वाला कोई व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह हैं. 

विपरीत इसके Ultramoc एक पब्लिक (permission-less) ब्लॉकचैन हैं. जो पूरी तरह decentralized हैं. इसी वजह से इसके साथ कोई भी व्यक्ति छेड़छाड़ कर उसे manipulate नहीं कर सकता.


Ultramoc (UMC) ब्लॉकचैन आपकी डिजिटल एसेट्स और Decentralized Applications (dApps) के लिए बनाया गया ओपन-सोर्स स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफार्म हैं.


Ultramoc (UMC) ब्लॉकचैन किसी भी प्रकार के कॉइन और टोकन के लेनदेन करने में सक्षम हैं और अन्य कॉइन जैसे बिटकॉइन, एथेरेयम, बीएनबी की लेनदेन बिना wrap किये भी की जा सकती हैं. 


Ultramoc (UMC) ब्लॉकचैन पर 50,000 ट्रांसक्शन्स को 1 सेकंड से भी कम समय लगता हैं और 1 cent से भी कम ट्रांसैक्शन चार्ज लगता हैं. जो अन्य कई क्रिप्टोकरेन्सी की तुलना में काफी कम हैं. 

Ultramoc (UMC) का अधिकतम सप्लाई कितना हैं?


Ultramoc (UMC) का अधिकतम सप्लाई केवल 2,00,00,000 (दो करोड़) हैं. लेकिन इसका Pre-sale सप्लाई केवल 25,000 हैं.

Ultramoc (UMC) कॉइन के स्टेकिंग से जितने बोनस कॉइन बनेंगे उतने ही कॉइन सर्कुलटिंग सप्लाई बन सकते हैं. 

12 महीनों बाद स्टेकिंग किये गए Ultramoc (UMC) सीधे बर्न हो जायेगे. अर्थात केवल स्टेकिंग बोनस से जो कॉइन आएंगे वही सर्कुलेशन में रहेंगे और हर बार स्टेकिंग कॉइन बर्न होते रहेंगे. 

यही प्रक्रिया Ultramoc (UMC) के निवेशकों के लिए आने वाले समय में बेहद लाभदायी सिद्ध हो सकती हैं. कैसे? आगे इसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे.


Ultramoc (UMC) से अर्निंग कैसे किया जा सकता हैं?


Ultramoc (UMC) स्टेकिंग प्रोग्राम के माध्यम से आपको प्रति माह पैसिव अर्निंग प्राप्त होता हैं.  Ultramoc (UMC) स्टेकिंग पूरी तरह decentralize हैं. इस स्टेकिंग प्रोग्राम के पीछे का उद्देश्य Ultramoc (UMC) में लेन-देन तथा आपकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करना हैं. यह सिस्टम पूरी तरह से पारदर्शी तथा सुरक्षित हैं.


अपनी खुद की ब्लॉकचैन पर आधारित यह सिस्टम आपको फार्मिंग (स्टेकिंग) किये गए UMC पर 35% प्रतिमाह पैसिव इनकम प्रदान करता हैं. एक वर्ष में आपका कुल पैसिव इनकम 320% तक जाता हैं. 


उदहारण- आप यदि USD 100 के Ultramoc (UMC) खरीदकर इस प्लेटफार्म पर फार्मिंग करते हैं तो आपको USD 33 का पैसिव इनकम प्रतिमाह 12 महीनों तक मिलता हैं जिसमें आपके द्वारा स्टेक किये गए Ultramoc (UMC) का मूल्य शामिल हैं.


स्टेकिंग से आपके Ultramoc (UMC) वैसे भी 3 गुना से अधिक प्रॉफिट देकर जाएंगे और साथ में ही कॉइन की हर रोज बढ़ती कीमतों का फायदा भी आपको होगा. थोड़ा अपना दिमाग लगाइये और देखिये कि, आनेवाले समय में आपको कितना जबरदस्त प्रॉफिट हो सकता हैं. 


Ultramoc (UMC) कॉइन के मूल्य का अनुमान



पूरे विश्व में Ultramoc (UMC) कम्युनिटी जल्द ही बड़ी मात्रा में पॉपुलर होने का अनुमान हैं. जिसके पीछे कारण भी वैसे ही हैं. आइये देखते हैं Ultramoc (UMC) का डिमांड सप्लाई रेश्यो तथा इसके पीछे की यूटिलिटी बहोत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. आइये इसे स्टेप-बाय-स्टेप समझते हैं. 


Ultramoc (UMC) की शुरुआत 1 जुलाई, 2022 के अंतिम सप्ताह में हुयी थी. इसका आज का मूल्य $70  (रुपये 5600) के आसपास हैं.


Pre-sale के कुछ ही दिनों में Ultramoc (UMC) की कीमतों में कई गुना उछाल देखा गया  हैं. सही मायने में Pre-sale अभी अभी ख़त्म हो चुका हैं. इसके बाद कॉइन की जो भी लेनदेन हैं वह केवल Latoken एक्सचेंज पर ही हो सकती हैं. 


अगर यहीं ग्रोथ कायम रही तो दिसंबर 2023 तक इसका मूल्य प्रति टोकन $500 (रुपये 40,000) या उससे ज्यादा होने का अनुमान हैं. कुछ विशेषज्ञों के अनुसार इसका मूल्य इससे भी कई ज्यादा हो सकता हैं जिसके मुख्य कारण हम यहाँ चर्चा करेंगे.  


जैसे की ऊपर बताया गया हैं इसके pre-sale में केवल 25,000 कॉइन थे, जो अभी लगभग ख़त्म हो चुके हैं. अर्थात अभी तक केवल 25,000 कॉइन ही मार्किट में थे और स्टेकिंग के लिए इसका उपयोग किया गया था. 


स्टेकिंग की गए कॉइन पर आपको 35% रिवॉर्ड बोनस मिलता हैं. यह रिवॉर्ड बोनस बचे हुए 1,99,75,000 कॉइन से सेट किये गए अल्गोरिथम के अनुसार आपको आते हैं. अर्थात 1000 कॉइन स्टेक करने पर 4200 नए कॉइन आते हैं. मगर स्टेक किये गए 1000 कॉइन बर्न हो जायेगे तो केवल 3200 ही कॉइन सिस्टम से आएंगे. स्टेकिंग रिवॉर्ड हैंडसम होने की वजह से ज्यादातर लोग इसका स्टेकिंग ही करेंगे. मैक्सिमम कॉइन 2 करोड़ ही सिस्टम में आते रहेंगे और दूसरी तरफ कॉइन बर्न होते रहेंगे. 


स्टेकिंग प्रोग्राम में लोग repeatedly स्टेक करते रहेंगे और Ultramoc (UMC) बर्न होने की मात्रा में धीरे धीरे बढ़ोतरी होगी. एक तरफ टोटल सप्लाई से ज्यादा कॉइन सिस्टम में आएंगे नहीं दूसरी तरफ बर्न होने की संख्या बढ़ती जायेगी. 


आने वाले कुछ वर्षों में इसकी संख्या धीरे-धीरे 60 लाख कॉइन जितनी ही बचेगी. 

अभी तक Ultramoc (UMC) कॉइन की प्राइस ग्रोथ जो हुयी हैं वह पूरी तरह आर्गेनिक हैं. MLM सिस्टम द्वारा चलने वाले अन्य क्रिप्टोकरेन्सी या टोकन की तरह यह कृत्रिम बढ़ोतरी नहीं हैं.


डिमांड सप्लाई के रेश्यो में Ultramoc (UMC) के पीछे परफेक्शन नजर आता हैं जो इसकी कीमतों में उछाल लाने के लिए मददगार सिद्ध होगी. 

Ultramoc (UMC) कॉइन और उसकी यूटिलिटी?





Ultramoc (UMC) टोकन की विशेषता यह हैं  कि, यह सही मायने में एक यूटिलिटी कॉइन हैं. Ultramoc (UMC) कॉइन का उपयोग आप आपके रोजमर्रा की जिंदगी में कर सकते हैं. यहीं कारण हैं कि Ultramoc (UMC) का मूल्य आसमानों को छूने की क्षमता रखता हैं.


जैसे की आप जानते हैं, शुरूआती दौर में कई सारे एमएलएम या क्रिप्टोकरेन्सी प्रोजेक्ट्स Ethereum या Tron के ब्लॉकचैन पर develop किये गए थे. जैसे Ethereum ब्लॉकचैन पर यदि कोई स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट बनाया जाता हैं तो उसमें transactions चार्जेज Ethereum में ही दिए जाते थे. जिसके कारण Ethereum की पॉपुलैरिटी और डिमांड बढ़ती गयी. ठीक उसी तरह Ultramoc (UMC)  को बनाया गया हैं. 


दूसरी तरफ इसके क्रिएटर्स यूटिलिटी बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. जिसमें ढेर सारे नए ऍप्लिकेशन्स इसकी ब्लॉकचैन पर बनेंगे और मदर करेंसी के तौर पर Ultramoc (UMC) की यूटिलिटी बढ़ाने मेंअहम् भूमिका निभाएंगे. 





जैसे की हमने बताया कि, UMC एक यूटिलिटी कॉइन हैं. इसीलिए UMC का भविष्य सुनहरा नजर आता हैं. इतनी जगह पर किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी का उपयोग होते मैंने नहीं देखा. UMC का उपयोग आप कई तरह कर सकते हैं.

आनेवाले वर्ष 2023 में win11, गेमिंग जोन, e commerce पोर्टल, metaverse तथा NFT जैसी कई सारी utilities आनेवाली हैं. जो निकट भविष्य में इस कॉइन को नई ऊंचाई तक ले जाएगी.

Ultramoc (UMC) ब्लॉकचैन से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण लिंक्स निचे दी गयी हैं. इसकी पारदर्शिता आप चेक कर सकते हैं. 



𝗟𝗮𝘆𝗲𝗿 1 𝗕𝗹𝗼𝗰𝗸𝗰𝗵𝗮𝗶𝗻 - 𝗨𝗠𝗖 𝗘𝗫𝗣𝗟𝗢𝗥𝗘𝗥
INDIA's 1st Real Blockchain Opportunity

⚽ UMC Explorer & Validators

〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️

⚽ UMC Total Supply

〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️

⚽ Circulation Supply

〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️


⚽ UMC Accounts Holders 
https://explorer.ultramoc.org/accounts



अस्वीकरण: इस लेख का उद्देश्य केवल जानकारी प्रदान करना है। यहां व्यक्त विचार लेखक के हैं और निवेश सलाह का गठन नहीं करते हैं। तो अपने पैसे के जोखिम का ध्यान रखें और फिर MLM द्वारा प्रचारित क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करें...! इस लेख के लेखक या http://growideindia.com किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।


Disclaimer: The purpose of this article is to provide information only. The views expressed herein are those of the author and do not constitute investment advice. So take care of the risk of your money and then invest in the cryptocurrency promoted by MLM...! The author of this article or http://growideindia.com is not responsible for any kind of economic loss.

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]