technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Platincoin Dubai Tour: How Can You Have Bright Future with PLC? (Part-2 Hindi)

Hindi Article Part-2


Day-3: Mindblowing Business Promotion Tool and Training by Alex Reinhardt


Platincoin Dubai Tour: How Can You Have Bright Future with PLC? (Part-2 Hindi)



डिस्क्लेमर: यह लेख प्लेटिनकोइन के दुबई कार्यालय के यात्रा वृत्तांत का वर्णन करता है। इसके लेखक या प्रकाशक इसमें लिखे गए सभी विवरणों की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। इसलिए हम इस लेख को पढ़कर अपने पैसे का निवेश न करने की सलाह देते हैं। इस लेख का उद्देश्य केवल यात्रा वृतांत है न कि निवेश सलाह।


Disclaimer: This article describes the travelogue of Platincoin's Dubai office. Its author or publisher cannot verify the veracity of all the descriptions written in it. That's why we recommend not to invest your money by reading this article. The purpose of this article is to travelogue only and not investment advice.


तीसरे दिन की शुरुआत कुछ उम्मीदों के साथ होती हैं. दुबई स्काईलाइन का सुन्दर नजारा और समुद्री सफर करने वाले एक जहाज (यॉट) पर दिन भर अलेक्स के साथ एक ट्रेनिंग सेशन लगभग सबेरे 10 बजे शुरू होता हैं.


39 वर्षीय Alex Reinhardt अपने अंदर की पूरी ऊर्जा के साथ मेन्टल फिटनेस के साथ फिजिकल फिटनेस का महत्व बताते हुए शुरू करते हैं.


Click here to read Part-1 of this article


Alex Reinhardt की माने तो उनकी अपने काम की लगन उन्हें एक सक्सेसफुल बिज़नेस पर्सन तो जरूर बनाती हैं. इसीलिए अपने पार्टनर्स से ट्रेनिंग शुरू करने के पहले फिजिकल एक्सरसाइज भी करवाते हैं. 


मित्रों मैंने अपने नेटवर्क मार्केटिंग करियर में कई सारी कंपनियों के फाउंडर्स को देखा हैं. मगर Alex Reinhardt एक अलग व्यक्तित्व के धनि हैं. Platincoin में आज जुड़ा हुआ पार्टनर जब बिज़नेस प्रमोट करता हैं तब उसे  करने में क्या क्या दिक्कतें आती हैं यह सारी जानकारी अलेक्स रखते हैं, यह देखकर मैं आश्चर्यकित था.


Platincoin Dubai Tour: How Can You Have Bright Future with PLC? (Part-2 Hindi)


Click here to read Part-1 of this article


सच में  मेरे सामने एक Platincoin फाउंडर, सक्सेसफुल बिजनेसमैन, विश्व के टॉप 10 क्रिप्टोकरेन्सी और ब्लॉकचैन एक्सपर्ट को देख रहा था. 


मैं सच में हैरान था ऐसे व्यक्तित्व के धनि होने के बावजूद भी Alex Reinhardt की सादगी और अंत में जुड़े व्यक्ति को सफल बनाने के लिए उनकी तीव्रतम इच्छा... मैंने ऐसा व्यक्तित्व अपने लम्बे नेटवर्क मार्केटिंग करियर में कभी नहीं देखा था, ऐसे व्यक्तित्व को मेरा सलाम!


You too can build your own Million Dollars empire


इसीलिए उनके द्वारा रखा गया यह ट्रेनिंग सेशन तो ख़ास था ही साथ में ही दुबई स्काई लाइन और नीला समुद्र जीवन का एक यादगार पल जरूर बनने जा रहा था. 


ट्रेनिंग के शुरूआती दौर में ही अलेक्स ने एक अपने द्वारा बनाये गए मार्केटिंग टूल के बारे में शिक्षा देना प्रारम्भ किया. 


मित्रों हम सभी हमारे बिज़नेस को विश्वभर में फैलाने के लिए हमेशा प्रयास करते रहते हैं. उसके लिए हम चाहे ऑनलाइन, सोशल मीडिया या अविरत फील्डवर्क करते रहते हैं. अपनी डाउनलाइन में एक बड़ा टीम खड़ा करना अपने आप में एक स्किल होता हैं. ऐसा करने में काफी सारे लोग असफल होते रहते हैं.


You too can build your own Million Dollars empire


इसीलिए Platincoin फाउंडर Alex Reinhardt द्वारा एक ऐसे Telegram BOT का निर्माण किया गया, जो हर किसी व्यक्ति को अपने टीम बिल्डिंग करने के लिए सहायता करें. इस BOT के माध्यम से आप अपने Platincoin बिज़नेस को अपरिचित लोगों तक पहुँचा सकते हैं.


आप जहां भी जाएंगे उसके इर्दगिर्द के अपरिचित लोगों का डाटा यह BOT आपको देता हैं. इस BOT की सबसे अहम बात यह हैं कि, विश्व के सभी प्रमुख भाषाओं में आपके Platincoin बिज़नेस की जानकारी रोबोटिक तरीके से अन्य लोगों को देता हैं. इसके लिए आपको केवल थोड़े प्रयास करने होंगे. 


मित्रों, मैं खुद अपने बिज़नेस प्रमोट करने के लिए ब्लॉग, यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया का बेहद इस्तेमाल करता हूं. सही मायने में इसमें बहोत ज्यादा मेहनत करनी होती हैं और बहोत ज्यादा समय देना पड़ता हैं.


अलेक्स सर द्वारा बनाये गए इस टूल से आपको बिलकुल भी मेहनत करने की जरुरत नहीं हैं चलते चलते इस BOT के माध्यम से आप अपने बिज़नेस को बढ़ाते रहते हैं.


इस BOT के प्रेजेंटेशन समय अलेक्स सर खुद वहां हर पार्टनर के साथ इंटरेक्शन कर रहे थे. यदि किसी को यह BOT इनस्टॉल करते समय कोई प्रॉब्लम आती थी तो खुद उनके प्रोब्लेम्स सॉल्व करने की कोशिश करते थे.


मेरे लिए सबसे अचंबित करने वाली बात यह थी अलेक्स की दिल से चाह थी कि, हर व्यक्ति इसका लाभ ले सके.


You too can build your own Million Dollars empire


छोटी से छोटी बात का प्रशिक्षण अलेक्स पूरी एनर्जी के साथ दे रहे थे. मैं तो काफी सालों से ऑनलाइन बिज़नेस प्रमोशन का काम करता आया लेकिन ऐसी कई सारी बातें थी जो मुझे अलेक्स से सीखने को मिली.


Platincoin के ऑनलाइन प्रमोशन में मुझे रिस्पांस रेट काफी कम मिल रहा था. हालांकि लॉकडाउन में सबसे ज्यादा ऑनलाइन प्रमोशन ही करना था. लेकिन कड़ी मेहनत के बावजूद भी जितनी बड़ी टीम बनने की अपेक्षा थी उतना सक्सेस रेश्यो मिल नहीं रहा था. मैं भी हैरान था कि, इतना बेहतर प्लेटफार्म होने के बावजूद भी अपेक्षाकृत रिजल्ट नहीं मिल रहे थे. यह तो मैं जानता था मेरी ओर से प्रमोशन में कुछ गलती हो रही थी. 


You too can build your own Million Dollars empire


लेकिन क्या गलती हो रही थी यह मैं नहीं समझ पा रहा था. अलेक्स की इस ट्रेनिंग के माध्यम से मुझे मेरी गलतियां दुरुस्त करने का एक बेहतरीन मौका मिला. अलेक्स की थिंकिंग करने की स्टाइल बिलकुल अलग थी.


नेटवर्क मार्केटिंग इंडस्ट्री में क्रिप्टोकरेंसी बिज़नेस को कुछ लोगों ने काफी बुरी तरह से बदनाम कर रखा हैं. हम लोग अपने बिज़नेस प्रेजेंटेशन के पहले इंट्रोडक्शन में इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जिससे सामने वाली व्यक्ति पहले से ही अपने गलत तर्क बना लेता हैं. जबकि हमारा सारा फोकस हमारा बिज़नेस सेल करने के लिए होता था और यहीं गलती मेरी तरफ से भी हो रही थी. 


अलेक्स के ट्रेनिंग में-
इंट्रोडक्शन कैसे किया जाए?
बायोडाटा कैसे बनाये?
प्रेजेंटेशन के लिए अपनी स्टोरी कैसे लिखें?
Platincoin ज्वाइन करने के पूर्व और ज्वाइन करने के बाद आपकी जिंदगी में क्या-क्या परिवर्तन आये?


इन सभी मुद्दों को प्रोफेशनल तरीके से एक 35 सेकण्ड्स के वीडियो में कैसे कवर किया जाए, इस बात पर अलेक्स ने केवल ट्रेनिंग ही नहीं दी बल्कि, कई लोगों से ऐसे वीडियो के ड्राफ्ट लिखने के लिए कहे और व्यक्तिगत तौर पर वह सही हैं या नहीं इसकी पड़ताल भी की. 


You too can build your own Million Dollars empire


सच में इस ट्रेनिंग ने वहां उपस्थित सभी लोगों के यह अनुभव रोचक एवं समृद्ध करने वाला रहा होगा. 


मित्रों, इस BOT के माध्यम से आप के नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस करने की स्ट्रेटेजी में एक क्रांतिकारी बदलाव आ चुका हैं.


थोडेसे प्रशिक्षण से आप इस Telegram BOT को इनस्टॉल कर सकते हैं. जिसकी पूरी विधि मैं आपको नीचे दे रहा हूँ. 


How to install EN_PlatinBot?



स्टेप - 1: टेलीग्राम ऍप को ओपन करें. यदि आपके मोबाइल में टेलीग्राम ऍप नहीं हैं तो इनस्टॉल कर लें.


स्टेप-  2: आपके प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें. 




स्टेप - 3: अपना यूजर नेम सेट करें 





स्टेप - 4: यूजर नेम सेट करने के बाद सर्च बार में जाकर EN_PlatinBOT सर्च करें. 




स्टेप - 5: अभी आपके सामने BOT ओपन होगा. इसके बाद आपको \auth_url इस command run करना हैं. BOT आपको अपना Platincoin का पर्सनलाइज़ पेस्ट करने को कहेगा. आप अपने लिंक पेस्ट कर दीजिये. 





Excellent! का मेसेज आते ही आपका लिंक BOT में ऐड हो चुका हैं. आप अपने पर्सनलाइज़ लिंक आपके Platincoin आयडी में लॉगिन कर प्राप्त कर सकते हैं. 




स्टेप - 6: इस स्टेप में आपको एक टेलीग्राम ग्रुप क्रिएट करना हैं.टेलीग्राम ऍप में बटन पर क्लिक करने के बाद New Group पर क्लिक करना हैं.




'New Group' पर क्लिक करने के बाद अगली स्क्रीन में आप के किसी एक कांटेक्ट को ग्रुप में ऐड करना हैं. उसके अगले स्क्रीन में "Enter Group Name" में आपके ग्रुप का कोई नाम टाइप करना हैं. इसके बाद नेक्स्ट स्क्रीन में आपका ग्रुप क्रिएट हो चूका होगा.



स्टेप - 7: अब इस ग्रुप में आपको BOT को ऐड करना हैं. उसके लिए 'ADD MEMBERS' पर क्लिक करें. 




'ADD MEMBERS' पर क्लिक करने पर सर्च बॉक्स ओपन होगा उसमें EN_PlatinBot टाइप कीजिये.




स्टेप - 8: अब आपका ग्रुप कुछ ऐसे दिख रहा होगा. 






Bot को ऐड करने के बाद यह स्टेप जरूर याद रखे. आपको Bot को एडमिन राइट्स देना हैं. नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें. 




Bot पर क्लिक करें-




अगले स्क्रीन आपको डिफॉल्ट्स एडमिन राइट्स दिखेंगे आपको केवल done करना हैं. 



इस तरह आपका Platin Bot का इंस्टालेशन पूरा हो जाएगा. 


What is ECC & how to make a big profit from it?


इसके बाद आपको 40 सेकण्ड्स से कम समय का अपना इंट्रोडक्शन वीडियो बनाना हैं. यह वीडियो कैसे बनाना हैं इसकी जानकारी इस आर्टिकल में पहले ही दी गयी हैं.


इस वीडियो को बनाइये और अपने अपलाइन या टॉप लीडर से संपर्क करें. 


अधिक जानकारी के लिए आप मुझसे भी संपर्क कर सकते हैं. 


यह आर्टिकल आपको कैसा लगा? कृपया मुझे 8766522834 whatsapp जरूर पर फीडबैक दें 

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]