technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

पीएलसी अल्टिमा (PLCU): ज्वाइन करने से पहले इसे पढ़ें!

अलेक्स रेनहार्डट का दूसरा नहीं चौथा प्रोजेक्ट हैं PLCU? 


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)


इस आर्टिकल का हैडिंग देखकर आपको आश्चर्य हुआ होगा. भारत के क्रिप्टो जगत में जिनके नाम के डंके पिटे जा रहे हैं उस अलेक्स रेनहार्डट द्वारा मार्केट में लाया गया दूसरा नहीं चौथा प्रोजेक्ट हैं PLC Ultima!


Read this article in English


तब यह सवाल तो बिलकुल स्वाभाविक हैं कि, पूर्व 3 प्रोजेक्ट और उसके निवेशकों का क्या होगा?


पहले तीनों प्रोजेक्ट में निवेशक या तो अपना पैसा गंवा चुके हैं या उनका पैसा फंस चुका हैं... यही सत्य हैं!


तो क्या पहले तीन प्रोजेक्ट की तरह ही PLC Ultima में भी निवेशकों का यहीं होने जा रहा हैं?


इस बात का जवाब इस आर्टिकल में ढूंढने की कोशिश करते हैं...!


PLC Ultima के रेट्स इतने भयंकर तेज गति से क्यों बढ़ रहे हैं?


PLC Ultima के एक्सचैंजेस पर उपलब्ध चार्ट्स से पता चलता हैं कि, इस कॉइन के ट्रेडिंग शुरुआत 16 दिसंबर 2021 को हुयी हैं. इसके पहले का डाटा किसी भी एक्सचेंज पर उपलब्ध नहीं हैं.


जबकि इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2016 में होने की बात कही जा रही हैं. वर्ष 2016 के अंत में अलेक्स रेनहार्डट द्वारा Platincoin की शुरुआत की गयी थी. जिसमें निवेशक तब से अब तक फंसे हुए हैं. Platincoin के रेट्स भी $ 63 तक बढे. लेकिन बाद में Platincoin के रेट्स धराशायी होकर गिर गए थे. बीते कई वर्षों बाद भी इसके रेट्स आज तक भी संभल नहीं पाएं.


क्यूंकि किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी के रेट्स की ग्रोथ आर्गेनिक और नैचरल तरीकों से होना जरुरी होता हैं. तभी वह रेट्स आगे जाकर बढ़ते रहते हैं. 


PLC Ultima के रेट्स केवल 4 महीनों आसमान छू रहे हैं. इस तरह से दरों में वृद्धि बिलकुल हास्यास्पद और बचकानी लगती हैं. क्रिप्टोकरेन्सी का बहोत ज्यादा नॉलेज जिस व्यक्ति को नहीं वह भी इस बात पर विश्वास नहीं कर सकता.


यह बिलकुल सत्य हैं कि, PLC Ultima के रेट्स जिस तरह बढ़ोतरी हो रही हैं वह बिलकुल भी नैचरल नहीं हैं. इसके रेट्स पम्पिंग कर कृत्रिम तरीकों से बढाए जा रहे हैं.


इस तरह के मॉडल पहले भी Platincoin में अलेक्स रेनहार्डट द्वारा चलाये गए हैं. Platincoin बिज़नेस में भी हजारो लोग 3 गुना ज्यादा रेट्स में PLC खरीद चुके हैं.


ज्यादा दामों में अपने कॉइन को बेचना और फिर इन्वेस्टर्स को 4 - 5 सालों तक लटकाकर रखना ये अलेक्स रेनहार्डट की पुरानी स्टाइल हैं. निवेशकों को उनका पैसों के रिटर्न्स ना जाने पर यदि कोई सवाल उठाता हैं तो फिर उन्हें Google, Microsoft, Apple जैसी कंपनियों के उदहारण देकर इन कंपनियों को जायंट कम्पनीज बनने में कई साल कैसे लगे यह बात निवेशकों के गले उतारने की कोशिश करते हैं.


अपने निवेशकों को नयी नयी टेक्नोलॉजी के झूठे जाल में इस तरह उलझाएं रखते हैं कि, 3 - 4 साल आपको यूं ही आपको उँगलियों पर नचाते रहेंगे और आपको पता भी नहीं चलेगा आपके साथ स्कैम हुआ हैं...! फिर कम्युनिटी में नेगेटिविटी फैलती दिखेगी तो कुछ और नया फंडा शुरू करेगा.


कभी Platin Hero, कभी Platindeal, कभी बिज़नेस प्लान में बदलाव, तो कभी लकी ड्रा, कभी दुबई टूर तो कभी वर्ल्ड world convention की 7-star होटल की चकाचौंध में लोगों को उलझायें रखेगा...!


जब ये सारे हथकंडे समाप्त हो जाएंगे एक नया कॉइन आएगा और एक नया बिज़नेस प्लान. साथ में डायमंड से लेकर डबल ट्रिपल प्लॅटिन डायमंड तक की recognition का लालच...!


आइये PLCU का हजारो डॉलर में चल रहे रेट्स की सच्चाई जानते हैं!


दिसंबर 2021 में इस कॉइन की शुरुआत केवल $1 से शुरू होती हैं, और अप्रैल 2022 के मध्य तक इसकी कीमत 90,000 $ पार कर देती हैं. केवल 4 महीनों के अंतराल में 90 हजार गुना उछाल...! विश्व के किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी के लिए आज तक यह संभव नहीं हुआ हैं और ना ही होगा...!


आइये अब इसके पीछे की सच्चाई को समझते हैं. सबसे पहले तो PLCU की शुरुआत 1$ से हुयी ये दावा गलत हैं. इसका सबसे पहले ट्रेड 7 दिसंबर 2021 को 4667 $ पर हुआ था. Coinsbit Exchange पर सबसे पहले PLCU लिस्टिंग हुआ और उसका प्रमाण नीचे दिया हैं.


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)


आप खुद भी इस एक्सचेंज पर चार्ट में देख सकते हैं. 


सबसे पहला झूठ यह सिद्ध हुआ कि, PLCU $1 से लिस्टिंग नहीं हुआ. अभी रुकिए ज़रा...! आगे और झूठ उजागर होने वाले हैं.


केवल 4 महीनों में 90,000 गुना ग्रोथ करने वाले इस PLCU कॉइन का coinmarketcap.com पर ट्रैक रिकॉर्ड भी जरा चेक लेते हैं.


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)

इस कॉइन को coinmarketcap ने 2913 रैंक दिया हैं. अर्थात बिटकॉइन की तुलना में PLCU का नंबर 2913 से पीछे होने के बावजूद भी इसके रेट्स 89000 $ हैं. बिटकॉइन से 2 गुना ज्यादा...! हैं ना मजेदार?


इसका एक और अर्थ निकलता हैं कि, 2912 क्रिप्टोकरेन्सी कॉइन्स PLCU से ज्यादा अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. मैं यह बात दावे के साथ कह सकता हूँ कि, इन 2012 क्रिप्टोकरेन्सी कॉइन्स की भी ग्रोथ पहले 4 महीनों में इतनी ज्यादा नहीं रही होगी. 


इस बात पर भी इनके प्रमोटर्स जवाब देंगे कि, यह नया कॉइन हैं. धीरे धीरे यह एक नंबर रैंक पर पहुंचेगा और बिटकॉइन को भी पीछे छोड़ देगा. कैसे? कोई नहीं जानता. इसी झूठे मोटिवेशन पर ही इसके प्रमोटर्स को जिन्दा रखा जाता हैं और निवेशकों को आकर्षित किया जाता हैं. 


हालाँकि टेक्निकली देखा जाए तो Platincoin या PLCU जैसे क्रिप्टो कॉइन केवल मनी सर्कुलेशन करने का एक जरिया ही होता हैं. केवल unrealistic fantasy ही ऐसे क्रिप्टोकरेन्सी का आधार होता जो वास्तविकता काफी परे होते हैं.


...यदि PLCU इतना बेहतर कॉइन हैं, तो इसकी वास्तविक जानकारी क्यों छिपायी गयी हैं?


चाहे Platincoin हो या PLCU इसकी काफी जानकारी छिपायी गयी हैं. Coinmarketcap पर Holders की जानकारी hidden की गयी हैं जिससे ऐसे कॉइन के वास्तविक होने पर ही सवालिया निशान लग सकते हैं.


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)


PLCU को बिटकॉइन के आगे निकलने की आस लगाए बैठे इन्वेस्टर्स और प्रमोटर्स इस बात को समझ ले कि, बिटकॉइन सब क्रिप्टोकरेन्सी मदर करेंसी क्यों हैं? जिसमें सबसे मुख्य कारण हैं इसकी पारदर्शिता जो PLC या PLCU में बिलकुल ही नहीं हैं.


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)

Holders की जानकारी काफी महत्वपूर्ण होती हैं. इस सेक्शन के माध्यम से किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी कॉइन (या टोकन) के होल्डर्स की संख्या तथा होल्ड किये गए कॉइन की संख्या का पता चल जाता हैं. दोनों भी संख्याओं से इसकी कम्युनिटी अंदाज लगाया जा सकता हैं. जितनी अधिकतम पारदर्शिता होगी उतना विश्वास ज्यादा बढ़ेगा. 


Holders का सवाल यहां इसलिए उठाया जाना जरुरी हैं क्यूंकि Platincoin के रेट्स वर्ष 2019 में $63 तक गए थे और कुछ दिनों के अंतराल में यह रेट्स धराशायी होकर $2 या उससे भी कम होते चले गए. यह बात सिद्ध हो चुकी हैं की कोई व्यक्ति यहां प्रॉफिट बुकिंग कर रहा हैं! शायद Holders का डाटा होता तो इसकी आशंकाओं को पुष्टि में बदला जा सकता था. 


तो क्या PLC Ultima के साथ भी यही हो सकता हैं? मुझे बहोत ज्यादा आशंका हैं... Platincoin की हिस्ट्री रिपीट होगी, और PLCU का अंत भी Platincoin जैसा ही होगा.


...तो क्या सच में PLCU का निर्माण Platincoin को बेहतर बनाने के लिए किया गया?


PLCU का निर्माण Platincoin को और बेहतर बनाने के लिए किये जाने का दावा अलेक्स रिनहर्ड अपने कई मीटिंग में कर चुके हैं. उनके प्रमोटर्स भी यही बात को लोगों तक ले जा रहे हैं. 


लेकिन क्या यह दावा सही हैं?


मेरे हिसाब से इस दावे को सही मानना मतलब आँखों में धुल झोंकने जैसा हैं. यह दावा किये जाने के पीछे अलेक्स और उसके प्रमोटर्स टीम के मन में एक डर जरूर हो सकता हैं कि, Platincoin के निवेशक PLCU MLM बिज़नेस में रोड़ा ना डालें. इसलिए उनको बहलाया जा रहा हैं.


यदि Platincoin को बेहतर बनाने के लिए PLCU को बनाया गया हैं तो इसका सीधा अर्थ हैं कि, Platincoin का प्रोजेक्ट पूरी तरह से फ़ैल हो चुका हैं. इस बात को अलेक्स और उसकी प्रमोटर टीम माने या ना माने, लेकिन मेरे जैसे विश्लेषक जरूर मानते हैं.


Platincoin का सोलुशन अगर PLCU हैं तो Platincoin से पहले 2 प्रोजेक्ट्स किस लिए बनाये गए और उनके फ़ैल होने का क्या कारण हैं? यदि पहले 3 प्रोजेक्ट्स को फ़ैल माना जाए तो यह भी मानना होगा कि, आगे चलकर PLCU भी फ़ैल हो सकता हैं. क्या इस बात का विश्वास अलेक्स अपनी कम्युनिटी को दे सकते हैं?


आइये अलेक्स द्वारा निर्माण या प्रमोट किये गए सभी प्रोजेक्ट्स को एक एक कर समझते हैं. 


Swiss Coin:


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)



Swiss Coin में अलेक्स के फाउंडर होने के कोई सबूत नहीं हैं लेकिन इस क्रिप्टोकरेन्सी कॉइन को अलेक्स द्वारा प्रमोट किया गया था. यह यूरोप का सबसे बड़ा क्रिप्टोकरेन्सी स्कैम हैं. अलेक्स रेनहार्डट इसके मुख्य प्रमोटर होने के कई सारे तथ्य आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगे. 


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)


केवल कुछ महीनों तक ही Swisscoin मार्किट में चला. उसके बाद यह कॉइन एक बड़ा एमएलएम स्कैम बनकर उभरा. 


Swisscoin और Platincoin तथा PLCU में ढेर सारी समानताएं हैं. कीमतों में कृत्रिम उछाल आने तक यह कॉइन केवल कम्युनिटी में ही डिस्ट्रीब्यूट होता रहा ना की इसका रियल ट्रेडिंग होता था.


0.1 यूरो से Platincoin की शुरुआत होने का दावा भी इसी तरह झूठा था. इसी प्रकार की झूठी ग्रोथ PLCU की भी दिखाई देती हैं.


ELVN Messanger:


Platincoin फाउंडर अलेक्स रिनहर्ड द्वारा बड़े-बड़े वादे कर ELVN Messanger नाम से एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म को लांच किया था. आज यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से समाप्त हो चुका हैं. 


Scam Alert: PLC Ultima (PLCU)



हालांकि, इसमें प्रोजेक्ट में भारतीय निवेशकों के पैसे फंसे होने के कई सारे फीडबैक मुझे मिले हैं. लेकिन पक्के तौर पर इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं हैं. यदि किसी के पास कोई पुख्ता जानकारी हैं तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर लिखिए.


ELVN Messanger एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पैसे कमाने की बात अलेक्स रिनहर्ड द्वारा अगस्त 2019 में की गयी पब्लिसिटी में कही थी. लेकिन आज यह App प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं हैं. एक तरह से देखा जाएँ तो यह प्रोजेक्ट भी अलेक्स द्वारा बनाये गए कई असफल प्रोजेक्ट में से एक हैं. 


तो क्या आपको अब भी लगता हैं PLCU का प्रोजेक्ट निवेशकों के लिए सुरक्षित हैं? मुझे बिलकुल नहीं लगता. 


Platincoin:


स्टेबल क्रिप्टोकरेन्सी के नाम पर बीते 5 वर्षों से Platincoin को मूल कीमत से ज्यादा बेचा जा रहा हैं. Platincoin को रेट्स में वृद्धिं करने के लिए Platinhero या Platindeal जैसे कई प्रोजेक्ट्स पूरी तरह से फ़ैल हो चुके हैं. Platincoin में बीते 5 वर्षों से कई सारे इन्वेस्टर्स का पैसा फंस चुका हैं. 


Platincoin की सच्चाई विस्तार से जानने के लिए MLM Reviews: क्या प्लॅटिन कॉइन स्कैम हैं? इस आर्टिकल को पढ़ें. 


Platincoin के बारे में अधिक जानने के लिए इस VIDEO को पूरा देखें तथा शेयर करें...!





ऐसे कई प्रोजेक्ट्स की लिस्ट हैं जिसे अलेक्स द्वारा निर्माण तो किया गया, लेकिन ये सभी प्रोजेक्ट्स फ़ैल हो चुके हैं. 


तो क्या आपको अब भी विश्वास हैं PLCU का प्रोजेक्ट सफल होगा. मुझे बिलकुल भी विश्वास नहीं हैं.


Conclusion:


मैं मानता हूँ कि, शुरूआती दौर में कुछ लोग PLCU से पैसा कमाएंगे. मगर 5% लोगों की सक्सेस स्टोरी को आपके सामने पेश कर हजारो या लाखो निवेशकों का पैसा इन्वेस्ट करने के लिए आकर्षित किया जाएगा. बाद में इन्हीं लोगों का पैसा निकलवाने के नाम पर कोई नया प्रोजेक्ट लाया जाएगा. इसे ही पिरामिड स्कीम कहते हैं!


फिर लोगों को मोटीवेट किया जाएगा. निवेशकों आकर्षित करने के कई तरीके इस्तेमाल किये जाएंगे. ये सिलसिला जारी रहेगा... 


दोस्तों, PLCU की ग्रोथ बिलकुल भी आर्गेनिक नहीं हैं. कई सारे hidden truths हैं जिसे आप तक पहुँचने में समय लग सकता हैं. तब तक आप आपका पैसा खो चुके होंगे. 


कोई भी स्कैम को ठीक इस तरह पेश किया जाता हैं, जो आपको स्कैम ना लगे! इतने सारे फ़ैल प्रोजेक्ट लाने वाले इस शख्स के पीछे आज भी हजारो लोग अपनी मेहनत की कमाई डुबोने के लिए तैयार हैं. मेरे लिए तो बड़े आश्चर्य की बात हैं.


यह आर्टिकल लिखने के पीछे मेरा उद्देश्य सिर्फ आपको जगाना हैं! आगे आपकी मर्जी...!


जय हिन्द!


If you need more information about Alex Reinhardt and Platincoin, or you need more evidence of lies spread by someone, feel free to contact us on the number 8830263380  (WhatsApp or Telegram only)


We appreciate your honest comments & views about this review. Awaiting for your comments.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]