technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Platincoin (PLC) से पैसिव इनकम कैसे प्राप्त करें?

What is Platincoin all about



Why Invest in Platin Coin?



पैसिव इनकम या अतिरिक्त इनकम हर किसी का सपना होता हैं. आप जाग रहे हो, सो रहे हो या परिवार के साथ कहीं छुट्टियां मना रहे हो, फिर भी आपका इनकम चालू रहे. मैंने आज तक ऐसे कई प्रोजेक्ट्स या बिज़नेस देखें जो पैसिव इनकम का दावा तो जरूर करते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ और होती हैं. मगर Platincoin ने अपने आप को इन सभी बिज़नेस से अलग कुछ कर दिखाया हैं.  

Platincoin को खरीद कर केवल जमा कर रखने से भी कई गुना लाभ मिल सकता हैं. 


यह केवल आपके पैसे से लाभ प्राप्त करने के बारे में नहीं है, इस व्यवसाय के माध्यम से आप आज के आधुनिक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के महासागर  में कदम रखने जा रहे हैं.


आइये आज के इस आर्टिकल में जानते हैं आधुनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से पैसिव इनकम कैसे जनरेट करना हैं. यदि आपसे निवेदन हैं कि, आप इस आर्टिकल में अंत तक पढ़ें. 



Index of the article:


1. Platincoin कंपनी प्रोफाइल (Click here) 

2. क्या हैं Platincoin? (Click here) 

3. यदि मैं Platincoin खरीदता हूँ तो क्या मार्किट में बेचा जा सकता हैं? (Click here)

4. Platincoin से मुझे पैसिव इनकम कैसे मिलेगी? (Click here) 

5. Platincoin के रेट्स भविष्य में बढ़ेंगे या नहीं? (Click here) 

6. Platincoin को कैसे खरीदें? (Click here)

7. क्रिप्टो करेन्सी क्या हैं? (Click here)

8. Platincoin बिज़नेस प्लान  




क्या आप मॉडर्न टेक्नोलॉजी से पैसिव इनकम प्राप्त करना चाहते हैं?


Download complete Platincoin Presentation & Business Plan

Platincoin कंपनी प्रोफाइल


Platincoin जो एक स्टेबल क्रिप्टो करेंसी जानी जाती हैं. 2016 में इसकी शुरुआत स्विट्ज़रलैंड स्थित PLC Group AG द्वारा की गयी. कंपनी के फाउंडर Alex Reinhardt हैं जो विश्व के टॉप-10 क्रिप्टो करेंसी एक्सपर्ट हैं. https://www.entrepreneur.com/article/346140 पर आप इसे जाकर चेक कर सकते हैं. 


प्लाटिन कॉइन एक लंबी अवधि की इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट हैं, है जो सोने में और स्टार्टअप व्यावसायिक परियोजनाओं में निवेश से तथा टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में निवेश कर लाभ प्राप्त करता हैं. इसीलिए इस कॉइन को सर्वाधिक सुरक्षित और फ़ण्डामेंटली स्ट्रांग माना जा रहा हैं.

स्टेबल क्रिप्टो करेंसी होने की वजह से इस कॉइन में बड़े उतार चढ़ाव आज तक नहीं देखे गए हैं. यह अपने दम पर धीरे धीरे मगर आगे बढ़ता दिखाई देता हैं. जैसे की 2017 में इस कॉइन की शुरुआत € 0.10 जो आज € 5 तक पहुँच चुकी हैं.


क्या हैं Platincoin?

  • Platincoin आज विश्व के 140 से अधिक देशों में चल रहा हैं.
  • PLC Group AG जो स्विट्ज़रलैंड और जर्मनी में अधिकृत रजिस्टर्ड कंपनी हैं. जर्मन गवर्नमेंट के नियमों के अधीन रजिस्टर्ड हैं. 
  • गोल्ड बैकअप (insured) और सरकार द्वारा क्रिप्टो बैंकिंग लाइसेंस के साथ यह कॉइन मार्किट में चल रहा हैं. मांग करने पर असली सोने के फिजिकल कॉइन भी उपलब्ध कराये जाते हैं.
  • अपनी खुद की हाइब्रिड ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी (https://platincoin.info) जो आज के टेक्नोलॉजी के दौर में सबसे तेज गति से चलने वाली मानी जाती हैं. इसके लिए कंपनी ने नासा से कोलैबोरेशन कर खुद का सॅटॅलाइट भी अंतरिक्ष में छोड़ा हैं.
  • 18 नवंबर 2017 को बर्लिन से कंपनी की लॉन्चिंग की गयी.
  • PLC Head Office स्विट्ज़रलैंड स्थित क्रिप्टो वैली में स्थित हैं.
  • बिटकॉइन ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा प्लाटिन कॉइन को 3'rd जनरेशन कॉइन से उल्लेखित किया गया हैं. 3'rd जनरेशन कॉइन का मतलब यह एक तेज गति से, अमर्यादित ट्रांसक्शन्स  करने वाला decentralize प्रोग्राम होता हैं. जिसमें ट्रांसक्शन फीस भी नहीं लगती और आज के कोइन्स की तुलना में ट्रांसक्शन्स के लिए जो एनर्जी लगती हैं उसका एक दशलक्ष वां हिस्सा लगता हैं. 3'rd जनरेशन कॉइन असामान्य तेज गति और पारदर्शिता की वजह से अत्यधिक लोकप्रिय होते जा रहे हैं. भविष्य में व्यापारिक लेन-देन के लिए यह कॉइन बड़ा अहम् रोल अदा करने वाले हैं.

यदि मैं Platincoin खरीदता हूँ तो क्या मार्किट में बेचा जा सकता हैं?

हाँ, नीचे दिए गए एक्सचैंजेस के माध्यम से आप आपके पास के Platincoin बाजारों में बेच सकते हैं, अगर आप बेचना चाहते हो तो.


Platincoin को आप ट्रेडिंग एक्सचैंजेस में जब चाहे बेच सकते हैं. Yobit जैसे स्टॉक एक्सचेंज जिसके कई मिलियन यूजर्स हैं वहां पर भी पर भी आप प्लाटिन कॉइन बेच सकते हैं.




मगर जिन जिन देशों में क्रिप्टो करेंसी को अधिकृत मान्यता प्रदान हैं, वहां कंपनी ने अपने ATM मशीने लगायी हैं. केवल इतना ही नहीं कई देशों में आप POS मशीन के द्वारा Platincoin में भुगतान कर सकते हैं.
यदि आप चाहे तो,


इत्यादि इ-कॉमर्स वेबसाइट पर अपने मनचाहे प्रोडक्ट्स भी Platincoin देकर खरीद सकते हैं. कई सारी वेंडिंग मशीन में भी आप परचेस करने के लिए Platincoin का इस्तेमाल करते हैं. तथा विश्व में 50 लाख से ज्यादा आउटलेट हैं जहां से आप Platincoin देकर मनचाही शॉपिंग कर सकते हैं.



इसलिए यह जरूर मान सकते हैं की Platincoin एक यूजेबल करेंसी हैं, जिसकी वजह से भविष्य में इसकी डिमांड बढ़ती ही जायेगी. केवल 3 साल की अवधि में Platincoin की यहां तक पहुँच आश्चर्यकारक मानी जाती हैं. 

Platincoin से मुझे पैसिव इनकम कैसे मिलेगी?

क्या आप मॉडर्न टेक्नोलॉजी से पैसिव इनकम प्राप्त करना चाहते हैं?

पैसिव इनकम कमाने के लिए Platincoin आज के समय की एक बेहतर ओपोर्चुनिटी हैं.

PLC Farm Mobile Application download कर आप पैसिव इनकम बिना किसी झंझट के कमा सकते हैं.

जैसे ही आप ज्वाइन होते हैं, तो आपको तुरंत प्लाटिन कोइन्स मिलना प्रारम्भ होता हैं. बस यही कोइन्स आपको PLC Farm में डालते रहना हैं. यह बिलकुल वैसे ही हैं जैसे हम हमारे घर में मिन्टी में पैसा जमा करते हैं. मगर PLC Farm पर प्लाटिन कॉइन रखने से आपको यह कंपनी प्रतिवर्ष 30% ग्रोथ देती हैं. 

उदहारण के तौर पर अगर आप रुपये 10,000 के पैकेज से इस बिज़नेस को ज्वाइन करते हैं तो कंपनी आपको प्रति 45 दिनों के बाद एक कॉइन देती हैं. हालाँकि एक कॉइन का 45 वा हिस्सा आपको प्रतिदिन मिलता हैं. मगर यदि आप इस कॉइन को PLC Farm पर डालते हैं तो इस पर आप 30% ग्रोथ पाना प्रारम्भ करते हैं.

इसमें सबसे अहम् बात यह हैं कि, 30% के अनुसार आपको जो ग्रोथ मिल रही हैं उस पर भी 30% ग्रोथ मिलेगी. मतलब PLC Farm पर मींटिंग करने की वजह से आप आपके कॉइन को गुना कर बढ़ा सकते हैं. यह PLC Farm आपको कंपनी द्वारा 10 वर्षों के लिए दिया जाता हैं. मतलब अगर 10 वर्ष का कैलकुलेशन करेंगे तो  30% ग्रोथ के अनुसार आपको मिलने वाले 24 कॉइन की संख्या में कई गुना हो सकती हैं. 






Platincoin के रेट्स भविष्य में बढ़ेंगे या नहीं?

आज के समय में क्रिप्टो करेंसी निर्माण कर मार्किट में लाना बेहद आसान हैं. आप या मैं भी अपनी क्रिप्टोकरेन्सी मार्किट में लांच कर सकते हैं. लेकिन क्रिप्टोकरेन्सी उपयोगिता (चलन) जब तक नहीं बढ़ेगी, तब तक उसके रेट्स बढ़ना नामुमकिन हैं. ज्यादातर क्रिप्टो कॉइन के साथ यहीं होता हैं.

कंपनी द्वारा प्लॅटिनकॉइन के रेट्स बढ़ाने के लिए अविरत प्रयास किये जा रहे हैं. कंपनी प्रमुखता से अपनी कम्युनिटी बढ़ाने में लगी हैं. जिसके तहत कंपनी द्वारा अभी तक सैंकड़ों की संख्या में एटीएम मशीन, हजारों की संख्या में पीओएस तथा वेंडिंग मशीन लगायी जा चुकी हैं. 

इसके अलावा कंपनी ने एक नया क्राउड-फंडिंग प्लेटफार्म, http://platinhero.com लांच किया हैं. इस प्लेटफार्म माध्यम से कंपनी द्वारा कई सारे स्टार्टअप बिज़नेस में आप प्लॅटिनकॉइन से निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त हो सकता हैं.

इन प्रयासों के तहत प्लॅटिनकॉइन को एक जरुरी करेंसी के रूप प्रस्थापित करने की भरकस कोशिश की जा रही हैं. 

कहीं कारणों की वजह से Platincoin के रेट्स भविष्य में कई गुना बढ़ सकते हैं. मुझे जितने समझ में आये वह और कई कारण नीचे दिए हैं. अपने विवेक से जरा आप भी सोचिये-

हजारो कॉइन का मालिक होना इतना ही काफी नहीं हैं. इसके साथ कॉइन का रेट भी ग्रो हो रहा हैं. जैसे की आपने देखा, 2017 में इस कॉइन की शुरुआत € 0.10 जो आज € 5 तक पहुँच चुकी हैं. क्या आप अंदाज लगा सकते हैं आने वाले 10 वर्ष में Platincoin का रेट कहां तक जा सकता हैं?

क्यूंकि हर कुछ दिनों में कंपनी अपना इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ा रही हैं, आने वाले समय में ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी की वजह से सभी वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल बहोत बड़ी मात्रा में बढ़ते जा रहा हैं. बिनान्स के सीईओ जैसे विद्वान मानते हैं कि, आने वाले समय में ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी इंटरनेट से भी बड़ी हो जायेगी.

जरा सोचिये. आज जो Platincoin आपको  € 5 में मिल रहा हैं, क्या वह आने वाले 10 वर्षों बाद भी € 5 में ही मिलेगा? बिलकुल नहीं, क्यूंकि कॉइन की संख्या मर्यादित हैं और इसकी डिमांड बढ़ती ही जायेगी. 

Platincoin का रेट भविष्य में बढ़ने का एक और अहम् कारण बन सकता हैं इसकी होल्डिंग कैपेसिटी.

आप हम सभी लोग इस कॉइन को PLC Farm पर होल्ड करेंगे. क्यूंकि हम इसको दीर्घ निवेश की नजर से देख रहे हैं. होल्डिंग कैपेसिटी बढ़ने की वजह से मार्किट में यह अन्य कॉइन की तुलना में कम मात्रा में उपलब्ध होगा. डिमांड और सप्लाई का रेश्यो यहाँ काफी मिसमैच होने की वजह से इसके रेट्स फ्यूचर में कई गुना बढ़ने के आसार हैं.






Platincoin को कैसे खरीदें?

आप निम्नलिखित दिए गए किसी भी पैकेज को खरीद सकते हैं. जैसे की आप 10,000 का बेसिक पैकेज खरीदते हैं तो आपको 3 सालों के लिए करीब करीब 24 कॉइन मिलते हैं. 3 सालों में मिलने वाले यह कॉइन्स डेली बेसिस पर आपके मेंबर अकाउंट पर जमा होते हैं. 

वैसे देखा जाए तो पहले 3 सालों में मिलने वाले कॉइन्स शुरूआती दिनों से ही आपको 30% ग्रोथ का हकदार बनाते हैं. यह 30% ग्रोथ आपको मूल रूप से मिलने वाले कॉइन्स तथा 30% ग्रोथ से बने हुए कॉइन्स और उसपर भी 30% ग्रोथ का लाभ आपको मिलता रहता हैं. मूल रूप से मिलने वाले कॉइन्स आपको 3 सालों तक ही मिलते हैं लेकिन आपके PLC Farm की वैलिडिटी आपको 10 सालों तक दी जाती हैं.


पहले 3 वर्षों में आपको कंपनी द्वारा मिले कॉइन्स तथा 30% ग्रोथ से बने हुए कॉइन्स इस पर आपको प्रतिवर्ष 30% बोनस, जो की डेली बेसिस पर कैलकुलेट होगा और डेली बेसिस पर आपके कॉइन्स को कम्पाउंडिंग बेनिफिट मिलता रहेगा. जरा सोचिये आने वाले 10 वर्षों में कितने कॉइन्स बन सकते हैं? 


बस नीचे दिए गए किसी भी एक पैकेज को खरीदकर आप आने वाले 10 वर्षों के लिए अपने कॉइन्स मल्टीपल कर सकते हैं.


1 लाख से आगे के पैकेजेस को 31 जनवरी तक बोनस कॉइन्स का ऑफर कंपनी द्वारा दिया जा रहा हैं. 




Sr. No.
Packages
Total Coins
Wallet Capacity
Daily coin credits
Monthly coin  credits
3 year total coins credits
1
10,000
24
74
0.02
0.6
24
2
25,000
63
185
0.05
1.75
63
3
50,000
133
370
0.12
3.6
133
4
1,00,000
280
735
0.25
7.8
280
5
2,50,000
738
1850
0.68
20.5
738
6
5,00,000
1548
3700
1.43
43
1548
7
11,00,000
3013
6700
2.79
83
3013


For free registration click here

or scan the below bar code



क्रिप्टो करेन्सी क्या हैं?

क्रिप्टो करेंसी  वर्चुअल करेंसी हैं जो कॅश पैसे के बदले में डिजिटल फाइल्स का इस्तेमाल करती हैं. इस करेंसी का  इस्तेमाल व्यापारिक लेन-देन के लिए पूरे विश्वभर में बड़े स्तर पर किया जा रहा हैं. वास्तविकता में इस करेंसी का उपयोग करने का आईडिया आने के पीछे का कारण यह था की, व्यापारिक लेन-देन में कोई मीडिएटर ना हो. जैसे की बैंक या सरकारें.

मीडिएटर ना होने की वजह से पैसे की लेन-देन तेज गति से किया जा सकता  हैं, और डिजिटल फाइल्स के जरिये ट्रांसक्शन ज्यादा सुरक्षित और पारदर्शक तरीके से हो सकते हैं.  विशेषताओं के कारण क्रिप्टो करेंसी की लोकप्रियता और उपयोगिता बढ़ती जा रही हैं.



इस आर्टिकल में हमने केवल पैसिव इनकम के बारे में चर्चा की हैं. वैसे देखा जाए तो वर्किंग इनकम या एक्टिव इनकम भी काफी बड़ा हैं, जो हमारे द्वारा देखे गए सारे सपने पूरे कर सकता हैं.
Platincoin में अभी तक 1000 से ज्यादा डायमंड्स बन चुके हैं. केवल भारत में ही आने वाले कुछ महीनों में डायमंड रैंक हासिल करने वाले 1000 से ज्यादा लोग हो सकते हैं. जिन्हें मार्च 2021 में दुबई में होने वाले मीटिंग का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा. 
आप सभी एक्टिव इनकम और पैसिव इनकम दोनों का भी लाभ ले सकते हैं. इसलिए Don't miss this chance!

Ask us for full Business Plan Presentation

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें


8766522834

केवल व्हाट्सएप और टेलीग्राम










या हमारे डेली ज़ूम प्रेजेंटेशन को हर रोज सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे केवल अटेंड करें. टेक्नोलॉजी  ताकत को सुनें समझे. आपकी जिंदगी बदल जायेगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. 









PLC is now in the Space

PLC Group द्वारा 14 जुलाई 2017 की सुबह 9.36 मास्को से सोयूज़ - 2.1 राकेट लांचर से अपने सॅटॅलाइट को अंतरिक्ष में भेजा. 

आज तक किसी भी क्रिप्टो करेंसी एवं नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी द्वारा अपने सॅटॅलाइट अंतरिक्ष में प्रस्थापित नहीं किया गया हैं. इस सॅटॅलाइट को  German कंपनी ECM Space Technologies ने बनाया हैं. इस सॅटॅलाइट को भेजने का उद्देश्य फाइनेंसियल सोलूशन्स से सम्बंधित टेक्नोलॉजी ज्यादा से ज्यादा आधुनिक बनाये जाने का हैं. 

आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर प्लॅटिन कॉइन ने इस क्षेत्र में काम करने वाली कई कंपनियों को पछाड़ दिया हैं. इस सॅटॅलाइट की अधिक तस्वीरें देखने के लिए क्लिक करें



Disclaimer: Investment in virtual currency/cryptocurrency can be risky. http://growideindia.com can not and would not take any responsibility for any monetary losses that occurred due to this article. Join on your own responsibility.

Tags: what is platincoin, what is platincoin all about, how to sell platcoin, how to purchase platincoin, how does platincoin work
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]