technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Platincoin (PLC) से पैसिव इनकम कैसे प्राप्त करें?


What is Platincoin all about


डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल को पढ़ने से पहले Platincoin Review के लिए क्लिक करें...! अतः अपने पैसों की जोखिम का ध्यान रखकर Platincoin या अन्य एमएलएम द्वारा प्रमोट किये जाने वाले क्रिप्टोकरेन्सी में निवेश करें...!






Why Invest in Platin Coin?




पैसिव इनकम या अतिरिक्त इनकम हर किसी का सपना होता हैं. आप जाग रहे हो, सो रहे हो या परिवार के साथ कहीं छुट्टियां मना रहे हो, फिर भी आपका इनकम चालू रहे. मैंने आज तक ऐसे कई प्रोजेक्ट्स या बिज़नेस देखें जो पैसिव इनकम का दावा तो जरूर करते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ और होती हैं.
 






Platincoin को खरीद कर केवल जमा कर रखने से भी लाभ मिल सकता हैं?

यह केवल आपके पैसे से लाभ प्राप्त करने के बारे में नहीं है, इस व्यवसाय के माध्यम से आप आज के आधुनिक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के महासागर  में कदम रखने जा रहे हैं.


आइये आज के इस आर्टिकल में जानते हैं आधुनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से पैसिव इनकम कैसे जनरेट करना हैं. यदि आपसे निवेदन हैं कि, आप इस आर्टिकल में अंत तक पढ़ें. 



Index of the article:


1. Platincoin कंपनी प्रोफाइल (Click here) 

2. क्या हैं Platincoin? (Click here) 

4. Platincoin से मुझे पैसिव इनकम कैसे मिलेगी? (Click here) 

5. Platincoin को क्रिप्टो एक्सचैंजेस पर कैसे बेचें? (Click here)

6. क्या Platincoin एक करेंसी हैं? (Click here)

7. Platincoin के रेट्स भविष्य में क्यों बढ़ेंगे? (Click here)

8. क्रिप्टो करेन्सी क्या हैं? (Click here)

9. Platincoin बिज़नेस प्लान (Click here)

10. What is new in Platincoin? (Click here)




क्या आप मॉडर्न टेक्नोलॉजी से पैसिव इनकम प्राप्त करना चाहते हैं?


Download complete Platincoin Presentation & Business Plan


Platincoin कंपनी प्रोफाइल


Platincoin जो एक स्टेबल क्रिप्टो करेंसी जानी जाती हैं. 2016 में इसकी शुरुआत स्विट्ज़रलैंड स्थित PLC Group AG द्वारा की गयी. कंपनी के फाउंडर Alex Reinhardt हैं जो विश्व के टॉप-10 क्रिप्टो करेंसी एक्सपर्ट हैं. https://www.entrepreneur.com/article/346140 पर आप इसे जाकर चेक कर सकते हैं. 




प्लाटिन कॉइन एक लंबी अवधि की इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट हैं, है जो सोने में और स्टार्टअप व्यावसायिक परियोजनाओं में निवेश से तथा टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में निवेश कर लाभ प्राप्त करता हैं. इसीलिए इस कॉइन को सर्वाधिक सुरक्षित और फ़ण्डामेंटली स्ट्रांग माना जा रहा हैं.




स्टेबल क्रिप्टो करेंसी होने की वजह से इस कॉइन में बड़े उतार चढ़ाव आज तक नहीं देखे गए हैं. यह अपने दम पर धीरे धीरे मगर आगे बढ़ता दिखाई देता हैं. जैसे की 2017 में इस कॉइन की शुरुआत € 0.10 जो आज € 5 तक पहुँच चुकी हैं.




क्या हैं Platincoin?


  • Platincoin आज विश्व के 140 से अधिक देशों में चल रहा हैं.

  • PLC Group AG जो स्विट्ज़रलैंड और जर्मनी में अधिकृत रजिस्टर्ड कंपनी हैं. जर्मन गवर्नमेंट के नियमों के अधीन रजिस्टर्ड हैं. 

  • गोल्ड बैकअप (insured) और सरकार द्वारा क्रिप्टो बैंकिंग लाइसेंस के साथ यह कॉइन मार्किट में चल रहा हैं. 

  • अपनी खुद की हाइब्रिड ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी (https://platincoin.info) जो आज के टेक्नोलॉजी के दौर में सबसे तेज गति से चलने वाली मानी जाती हैं. इसके लिए कंपनी ने खुद का सॅटॅलाइट भी अंतरिक्ष में छोड़ा हैं.

  • 18 नवंबर 2017 को Germany से कंपनी की लॉन्चिंग की गयी.

  • PLC Head Office स्विट्ज़रलैंड स्थित क्रिप्टो वैली में स्थित हैं.

  • बिटकॉइन ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा प्लाटिन कॉइन को 3'rd जनरेशन कॉइन से उल्लेखित किया गया हैं. 3'rd जनरेशन कॉइन का मतलब यह एक तेज गति से, अमर्यादित ट्रांसक्शन्स  करने वाला decentralize प्रोग्राम होता हैं. जिसमें ट्रांसक्शन फीस भी नहीं लगती और आज के कोइन्स की तुलना में ट्रांसक्शन्स के लिए जो एनर्जी लगती हैं उसका एक दशलक्ष वां हिस्सा लगता हैं. 3'rd जनरेशन कॉइन असामान्य तेज गति और पारदर्शिता की वजह से अत्यधिक लोकप्रिय होते जा रहे हैं. भविष्य में व्यापारिक लेन-देन के लिए यह कॉइन बड़ा अहम् रोल अदा करने वाले हैं.
  •  

Platincoin को कैसे खरीदें?


21 June, 2021 से नए पैकेजेस कंपनी द्वारा लांच किये हैं. 



Sr. No.

Estimated Packages cost in INR

Packages cost in Euro

PLC Farm Capacity

Blockchain

Places*

BNSC*

Donation Points*

1

10,000

€ 110

74

 

 

 

2

25,000

€ 275

€ 185

 

 

 

3

50,000

€ 550

370

 

 

 

4

1,00,000

€ 1,100

€ 735

 

 

 

5

1,10,000

€ 1,200

740

2+4**


200

6

2,50,000

€ 2,750

€ 1,850

 

 

 

7

5,00,000

€ 5,500

3,700

 

 

 

8

5,50,000

€ 6,000

€ 3,700

6+21**


1000

9

10,00,000

€ 9,975

6,700

 

 

 

10

11,00,000

€ 12,000

€ 7,400

12+43**


2000


*Legendary Promo offer is a limited period offer.

**पैकेज में दिए गए PLC फार्म में पूरी क्षमता के Platincoin लोड करने पर.


क्या हैं PLC Farm?



PLC Farm एक मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसे खासकर कंपनी द्वारा डिज़ाइन किया गया हैं. यह एप्लीकेशन सीधे ब्लॉकचैन से कनेक्ट होकर आपके द्वारा इस एप्लीकेशन पर मींटिंग किये गए Platincoin पर आपको प्रतिवर्ष 30% (प्रतिमाह 2.5%) ग्रोथ देता हैं. 



जैसे की आप 10,000 का बेसिक पैकेज खरीदते हैं तो आपको 10 सालों के लिए 74 PLC क्षमता वाला फ़ार्म मिलता हैं. इस फार्म पर आपने जितने भी Platincoin मिंट किये हो उसपर आपको 2.5% प्रतिमाह के अनुसार कॉइन मिलेंगे, जिसे आप प्रॉफिट के तौर पर प्रतिमाह ले सकते हैं. 



यह 30% ग्रोथ आपके द्वारा मींटिंग किये गए कॉइन्स तथा 30% ग्रोथ से बने हुए कॉइन्स और उसपर भी 30% ग्रोथ का लाभ आपको मिलता रहता हैं. यदि आप प्रॉफिट लिए बिना मींटिंग जारी रखते हो तो आपके कॉइन्स को कम्पाउंडिंग बेनिफिट मिलता रहेगा और वह गुना होते रहते हैं. आपके PLC Farm की वैलिडिटी आपको 10 सालों तक दी जाती हैं. जरा सोचिये आने वाले 10 वर्षों में आपके पास कितने कॉइन्स बन सकते हैं? 



आपके पास जितने Platincoin ज्यादा उतना आपको होने वाला मुनाफा ज्यादा...!


क्या हैं Blockchain Places?


जैसे की आप जानते ही हैं, हजारो लाखों ब्लॉक्स से ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी बनती हैं. Platincoin कॉइन मींटिंग करना, ट्रांसफर करना, खरीदना-बेचना, डिपाजिट या विथड्रावल करना, Platincoin से पैकेज खरीदना, स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट, वेंडिंग मशीन से चीजें खरीदना, एटीएम से विथड्रावल करना आदि किसी भी प्रकार के लेन-देन ब्लॉकचैन पर किसी न किसी ब्लॉक में होते हैं और हर एक्टिविटी के लिए ट्रांसक्शन फीस लगती हैं.


यहीं ट्रांसक्शन फीस सभी सक्रिय ब्लॉकचैन प्लेस ओनर्स के बीच आनुपातिक रूप (Equal distribution) से प्रतिमाह वितरित की जायेगी.


ब्लॉकचैन प्लेस का अर्निंग प्रतिमाह 25 Platincoin होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं. आज के Platincoin की दरों के अनुसार यह रकम प्रतिमाह रुपये 12,500 जितनी होती हैं. अतः यह पूरी तरह ट्रांसक्शन्स पर निर्भर करेगा. 

कम-ज्यादा भी अर्निंग क्यों ना हो लेकिन, ब्लॉकचैन प्लेसेस आपको जीवनभर अर्निंग प्रदान करेगा. प्रतिमाह पैसिव इनकम प्राप्त करने का यह विश्व का सबसे बेहतरीन तरीका हैं. 


क्या हैं Business Node Smart Contract (BNSC)?


Business Node Smart Contract (BNSC) आपको Platincoin के माध्यम की जाने वाली लेन-देन पर खासकर ऑनलाइन शॉपिंग में लगने वाले चार्जेस पर अर्निंग देता हैं.


जैसे कि, आप एक्सचेंज से Platincoin खरीदते हो. वहां पर आपको विथड्रावल चार्जेज लगते हैं. या आप Platincoin से ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हो, उस पर लगने वाले चार्जेज पर आपको BNSC का अर्निंग प्रदान किये जाते हैं.


जितनी भी चार्जेस की रकम महीने में कंपनी के पास आती हैं, उतनी रकम को सभी BNSC धारकों में समान रूप से विभाजित किया जाता हैं.


BNSC का अर्निंग प्रतिमाह 25 Platincoin होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं. आज के Platincoin की दरों के अनुसार यह रकम प्रतिमाह (25 यूरो) रुपये 12,500 जितनी होती हैं. अतः यह पूरी तरह चार्जेस की कुल रकम पर निर्भर करेगा. 


क्या हैं Donation Points?


डोनेशन पॉइंट्स का उपयोग प्लेटिन हीरो प्लेटफॉर्म पर डोनेशन या क्राउड फंडिंग के लिए किया जा सकता हैं. जैसे कि, प्लॅटिन हीरो प्लेटफार्म पर आपको कोई प्रोजेक्ट पसंद आता हैं और जितने यूरो का निवेश आप करोगे उसमें 
"1 यूरो :1 डोनेशन पॉइंट" के अनुपात में उपयोग कर सकते हैं.


मतलब यदि आपके पास 200 डोनेशन पॉइंट्स हैं तो उसका मूल्य 200 यूरो होता हैं.



 

Platincoin से मुझे पैसिव इनकम कैसे मिलेगी?


We are proud to say that over half a million users around the world are making Passive Income with us!



पैसिव इनकम कमाने के लिए Platincoin आज के समय की एक बेहतर ओपोर्चुनिटी हैं.


PLC Farm और PLC Wallet Mobile Applications  download कर आप पैसिव इनकम को बिना किसी झंझट के प्राप्त कर सकते हैं.


जैसे ही आप ज्वाइन होते हैं, तो आपको PLC FARM मिलता हैं. मार्किट से Platincoin खरीदकर PLC Farm में मींटिंग करना हैं. यह बिलकुल वैसे ही हैं जैसे हम हमारे घर में मिन्टी में पैसा जमा करते हैं. मगर PLC Farm पर प्लाटिनकॉइन रखने से आपको कंपनी द्वारा मिंट किये गए कॉइन पर प्रतिवर्ष 30% ग्रोथ देती हैं. 

उदहारण के तौर पर अगर आप रुपये 10,000 के पैकेज से इस बिज़नेस को ज्वाइन करते हैं तो कंपनी आपको 74 PLC की क्षमता वाला PLC FARM  देती हैं. यदि आप इस फार्म पर पीएलसी मींटिंग करते हैं तो आप 30% ग्रोथ पाना प्रारम्भ करते हैं.




इसमें सबसे अहम् बात यह हैं कि, 30% के अनुसार आपको जो ग्रोथ मिल रही हैं, उस पर भी 30% ग्रोथ मिलेगी. मतलब PLC Farm पर मींटिंग करने की वजह से आप आपके कॉइन को गुना कर बढ़ा सकते हैं. यह PLC Farm आपको कंपनी द्वारा 10 वर्षों के लिए दिया जाता हैं. मतलब अगर 10 वर्ष का कैलकुलेशन करेंगे तो  30% ग्रोथ के अनुसार आपको मिलने वाले कॉइन की संख्या में कई गुना हो सकती हैं. 


मींटिंग या ब्लॉकचैन प्लेस से प्रॉफिट द्वारा प्राप्त हुए PLC को आप या तो आप फिर से मींटिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं या आप इसे ओपन मार्किट बेच भी सकते हैं. 


Platincoin को क्रिप्टो एक्सचैंजेस पर कैसे बेचें?


यूरोप के सबसे बड़े एक्सचेंज http://coinsbit.io पर Platincoin को स्टेबल करेंसी के तहत बेचा या ख़रीदा जा सकता हैं. इस एक्सचेंज पर आपको फिक्स्ड रेट मिलता हैं. इसलिए http://coinsbit.io पर अपना रजिस्ट्रेशन और KYC जल्द से जल्द कीजिये. 


नीचे दिए गए एक्सचैंजेस के माध्यम से आप Platincoin बाजारों में बेच सकते हैं, अगर आप बेचना चाहते हो तो!



Platincoin को आप ट्रेडिंग एक्सचैंजेस में जब चाहे बेच सकते हैं.


क्या Platincoin एक करेंसी हैं?



जिन जिन देशों में क्रिप्टो करेंसी को अधिकृत मान्यता प्रदान हैं, वहां कंपनी ने अपने ATM मशीने लगायी हैं. 


केवल इतना ही नहीं कई देशों में आप POS मशीन के द्वारा Platincoin में भुगतान कर सकते हैं. विश्व में 50 लाख से ज्यादा आउटलेट हैं जहां से आप Platincoin देकर मनचाही शॉपिंग कर सकते हैं.
यदि आप चाहे तो, http://platindeal.com इ-कॉमर्स वेबसाइट पर अपने मनचाहे प्रोडक्ट्स भी Platincoin देकर खरीद सकते हैं. कई सारी वेंडिंग मशीन में भी आप परचेस करने के लिए Platincoin का इस्तेमाल करते हैं.


Platincoin को आप भविष्य की करेंसी मान सकते हैं.


Platincoin के रेट्स भविष्य क्यों बढ़ेंगे?



आज के समय में क्रिप्टो करेंसी का निर्माण कर मार्किट में लाना बेहद आसान हैं. आप या मैं भी अपनी क्रिप्टोकरेन्सी मार्किट में लांच कर सकते हैं. लेकिन क्रिप्टोकरेन्सी उपयोगिता (चलन) जब तक नहीं बढ़ेगी, तब तक उसके रेट्स बढ़ना नामुमकिन हैं. ज्यादातर क्रिप्टो कॉइन के पास अपनी कम्युनिटी ना होने की वजह से उन्हें मार्किट में पहचान मिलना संभव नहीं होता हैं. 


कंपनी द्वारा प्लॅटिनकॉइन का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए अविरत प्रयास किये जा रहे हैं. कंपनी प्रमुखता से अपनी कम्युनिटी बढ़ाने में लगी हैं. पूरे विश्व में 7,50,000 से ज्यादा कम्युनिटी Platincoin का इस्तेमाल कर रही हैं.


इसके अलावा कंपनी ने एक नया क्राउड-फंडिंग प्लेटफार्म, http://platinhero.com लांच किया हैं. इस प्लेटफार्म माध्यम से कंपनी द्वारा कई सारे स्टार्टअप बिज़नेस में आप प्लॅटिनकॉइन से निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त हो सकता हैं.




इन प्रयासों के तहत प्लॅटिनकॉइन को एक जरुरी करेंसी के रूप प्रस्थापित करने की भरकस कोशिश की जा रही हैं. 

ऐसे कई कारण हैं जिसकी वजह से Platincoin के रेट्स भविष्य में कई गुना बढ़ सकते हैं. मुझे जितने समझ में आये वह और कई कारण नीचे दिए हैं. अपने विवेक से जरा आप भी सोचिये-

हजारो कॉइन बटोरना इतना ही काफी नहीं होता हैं. यहां आपके Platincoin बढ़ने के साथ उसका रेट भी बढ़ रहा हैं. जैसे की आपने देखा, 2017 में इस कॉइन की शुरुआत € 0.10 जो आज € 5 तक पहुँच चुकी हैं. क्या आप अंदाज लगा सकते हैं आने वाले 10 वर्ष में Platincoin का रेट कहां तक जा सकता हैं?


क्यूंकि हर कुछ दिनों में कंपनी अपना इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ा रही हैं, आने वाले समय में ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी की वजह से सभी वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल बहोत बड़ी मात्रा में बढ़ते जा रहा हैं. बिनान्स के सीईओ जैसे विद्वान मानते हैं कि, आने वाले समय में ब्लॉक चैन टेक्नोलॉजी इंटरनेट से भी बड़ी हो जायेगी.

जरा सोचिये. आज जो Platincoin आपको  € 5 में मिल रहा हैं, क्या वह आने वाले 10 वर्षों बाद भी € 5 में ही मिलेगा? बिलकुल नहीं, क्यूंकि कॉइन की संख्या मर्यादित हैं और इसकी डिमांड बढ़ती ही जायेगी. 

Platincoin का रेट भविष्य में बढ़ने का एक और अहम् कारण बन सकता हैं इसकी होल्डिंग कैपेसिटी.


आप हम सभी लोग इस कॉइन को PLC Farm पर होल्ड करेंगे. क्यूंकि हम इसको दीर्घ निवेश की नजर से देख रहे हैं. होल्डिंग कैपेसिटी बढ़ने की वजह से मार्किट में यह अन्य कॉइन की तुलना में कम मात्रा में उपलब्ध होगा. डिमांड और सप्लाई का रेश्यो यहाँ काफी मिसमैच होने की वजह से इसके रेट्स फ्यूचर में कई गुना बढ़ने के आसार हैं.


क्रिप्टो करेन्सी क्या हैं?


क्रिप्टो करेंसी  वर्चुअल करेंसी हैं जो कॅश पैसे के बदले में डिजिटल फाइल्स का इस्तेमाल करती हैं. इस करेंसी का  इस्तेमाल व्यापारिक लेन-देन के लिए पूरे विश्वभर में बड़े स्तर पर किया जा रहा हैं. वास्तविकता में इस करेंसी का उपयोग करने का आईडिया आने के पीछे का कारण यह था की, व्यापारिक लेन-देन में कोई मीडिएटर ना हो. जैसे की बैंक या सरकारें.


मीडिएटर ना होने की वजह से पैसे की लेन-देन तेज गति से किया जा सकता  हैं, और डिजिटल फाइल्स के जरिये ट्रांसक्शन ज्यादा सुरक्षित और पारदर्शक तरीके से हो सकते हैं.  विशेषताओं के कारण क्रिप्टो करेंसी की लोकप्रियता और उपयोगिता बढ़ती जा रही हैं.



इस आर्टिकल में हमने केवल पैसिव इनकम के बारे में चर्चा की हैं. वैसे देखा जाए तो वर्किंग इनकम या एक्टिव इनकम भी काफी बड़ा हैं, जो हमारे द्वारा देखे गए सारे सपने पूरे कर सकता हैं.
Platincoin में अभी तक 1000 से ज्यादा डायमंड्स बन चुके हैं. केवल भारत में ही आने वाले कुछ महीनों में डायमंड रैंक हासिल करने वाले 1000 से ज्यादा लोग हो सकते हैं. जिन्हें मार्च 2021 में दुबई में होने वाले मीटिंग का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा. 
आप सभी एक्टिव इनकम और पैसिव इनकम दोनों का भी लाभ ले सकते हैं. इसलिए Don't miss this chance!



 


अधिक जानकारी एवं पूरे तथ्यों को समझने के लिए संपर्क करें


8830263380

केवल व्हाट्सएप और टेलीग्राम






Disclaimer: Investment in virtual currency/cryptocurrency can be risky. http://growideindia.com can not and would not take any responsibility for any monetary losses that occurred due to this article. Join on your own responsibility.

Tags: what is platincoin, what is platincoin all about, how to sell platcoin, how to purchase platincoin, how does platincoin work
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]