technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?

Disclaimer: इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना हैं.  इस बिज़नेस को हमारी ओर से प्रमोट नहीं किया जा रहा हैं. अतः ज्वाइन करने से पहले पूरी जानकारी लें. इस आर्टिकल के माध्यम से पाठकों का किसी भी प्रकार का फाइनेंसियल लॉस होता हैं तो उसकी जिम्मेदारी आप स्वयं की होगी, ना की इस वेबसाइट की. 



Darwin Platform Group of Companies


क्या आप  56 हजार करोड़ के कॉर्पोरेट हाउस के साथ अपना करियर बनाना चाहेंगे? 

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?




Darwin Platform Group of Companies के 'D Taxi' प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर कई प्रकार से करियर बनाने का तथा हमारे सपनों को पूरा करने का अवसर प्राप्त हो सकता हैं. इस आर्टिकल में हम जानने की कोशिश करेंगे की 'D Taxi' प्रोजेक्ट से आप अपने निवेश और रेफरल ट्रेडिंग के माध्यम से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं. यह एक बेहतर बिज़नेस ओपोर्चुनिटी इसीलिए हैं की Darwin Platform एक बहोत हाई प्रोफाइल कॉर्पोरेट ग्रुप हैं.


आप चाहे नौकरी कर रहे हो, बेरोजगार हो, व्यावसायी हो या फिर पार्ट-टाइम अर्निंग की चाह रखने वाले हो, Darwin Platform ग्रुप के साथ आज के समय में हर व्यक्ति को अपना करियर सँवारने का एक सुनहरा प्राप्त होना किसी सौभाग्य से कम नहीं हैं. 


आइये स्टेप बाय स्टेप समझते हैं आप कि , या मैं इस बिज़नेस के माध्यम से अपना भविष्य कैसे उज्वल बनाते हैं.  

इस बिज़नेस को आपको अगर समझना हैं तो सबसे पहले आपको इस कंपनी के मैनेजमेंट और प्रोफाइल को समझना होगा. क्यूंकि हमारा भविष्य किसी जिम्मेदार हाथों में ही बेहतर हो सकता हैं. मुझे लगता हैं कि, इस कंपनी द्वारा आने वाले कुछ वर्षों में सर्वश्रेष्ठ बिज़नेस का निर्माण हो सकता हैं.  



क्या हैं Darwin Platform Group of Companies?


Darwin Platform भारत में काफी बड़ा उद्योग समूह हैं. वर्ष 1996 इस ग्रुप की नींव रखी गयी थी. आज इस उद्योग समूह के 27 से ज्यादा अलग-अलग क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना चूका हैं. 56 हजार करोड़ एसेट्स वाला यह ग्रुप सभी बड़े व्यावसायिक क्षेत्रों में अपने पैर जमा चुका हैं. 

अगले वीडियो में आप इस ग्रुप के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 


Darwin Platform Group of Companies के सभी कॉर्पोरेट प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी जानने के हेतु उनकी अधिकृत वेबसाइट के लिए यहाँ क्लिक करें

Darwin D Taxi प्रोजेक्ट क्या हैं?


Darwin Platform Group of Companies द्वारा अट्ठाईसवें (28th) प्रोजेक्ट के रूप Darwin Platform Car Cab Trade Inc. को लांच किया गया हैं.



इसी प्रोजेक्ट के माध्यम से हजारों लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने का एक बेहतरीन मौका भी कंपनी द्वारा प्रदान किये जाने का दावा कंपनी द्वारा किया गया हैं. आप भी प्रॉफिट शेयरिंग पार्टनर या रेफरल ट्रेडर (बिज़नेस प्रमोटर) के रूप में इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बन सकते हैं.

Darwin D Taxi टैक्सी एवं कैब की सर्वोत्तम सुविधा प्रदान करने के लिए बनायी गयी हैं. यह बिलकुल उसी तरह से हैं जैसे कि हम ओला या उबेर की टैक्सियों का इस्तेमाल करते आ रहे हैं.

मगर Darwin D Taxi द्वारा प्रदान की  जाने वाली टैक्सी सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित और आधुनिक बनाये  जाने के प्रयास किये गए हैं. जैसे की हम जानते हैं ओला या उबेर द्वारा चलाई जाने वाली टैक्सियां भाड़े से ली जाती हैं. मगर Darwin D Taxi कंपनी की अपनी होगी. यह टैक्सियां आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बनायी गयी होगी. यह टैक्सियां इलेक्ट्रॉनिक्स होगी ताकि रोज बढ़ रही प्रदुषण की समस्या को रोका जाएँ.

COVID-19 के इस माहौल में इन कैब्स को सेफ्टी गाइडलाइन्स के तौर पर डिज़ाइन किया गया हैं. बेरोजगारी की समस्या पर समाधान ढूंढने की कोशिश भी इस प्रोजेक्ट के पीछे हैं ऐसा कंपनी मानती हैं.


कौन हैं Ajay Harinath Singh?




Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


श्री अजय हरिनाथ सिंह Darwin Platform Group of Companies के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. दरअसल इस ग्रुप सही मायने में मेंटर अजय हरिनाथ सिंह ही हैं. 1996 में शुरू हुए इस ग्रुप ने केवल अजय हरिनाथ सिंह के मार्गदर्शन और विज़न पर चलते हुए इस कंपनी को सफलता के चरम पर पहुंचा दिया हैं. 

बताया जाता हैं की श्री अजय हरिनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के राज घराने से सम्बंधित हैं. इनका परिवार पीढ़ी दर पीढ़ियों से एक सफल उद्योजक एवं व्यवसायी के रूप में अपना किरदार निभाता रहा हैं. 



इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना हैं.  इस बिज़नेस को हमारी ओर से प्रमोट नहीं किया जा रहा हैं. अतः ज्वाइन करने से पहले पूरी जानकारी लें. इस आर्टिकल के माध्यम से पाठकों का किसी भी प्रकार का फाइनेंसियल लॉस होता हैं तो उसकी जिम्मेदारी आप स्वयं की होगी, ना की इस वेबसाइट की. 

काफी कम उम्र में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इस कंपनी की शुरुआत कर की थी. अपने मैनेजमेंट कौशल्य एवं क्रिएटिविटी के दम पर उन्होंने कई सम्मान हासिल किये हैं. आज वह भारत के कुछ उभरते हुए उद्योजकों शुमार हैं. 



श्री अजय हरिनाथ सिंह को प्राप्त गौरव एवं पुरस्कारों की सूची काफी लम्बी हैं.

लेकिन शब्दों की मर्यादाओं को ध्यान में रखकर हम संक्षिप्त में विवरण दे रहे हैं.

Asiaone Young Indian Enterpreneur Award

श्री अजय हरिनाथ सिंह एक विजनरी व्यक्तित्व के धनि हैं. 

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


Most Influential Entrepreneur Award

of 2018-2019 by Times of India

केवल पुरस्कार ही नहीं, श्री अजय हरिनाथ सिंह के काम की दखल कई मीडिया हाउसेस द्वारा ली गयी हैं. 

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


World-famous Forbes Magazine Article on Ajay Harinath Singh

फोर्ब्स जैसे विश्विख्यात मैगजीन द्वारा श्री अजय हरिनाथ सिंह द्वारा किये गए कई निर्णयों का सम्मान किया जा चूका हैं.

इस आर्टिकल की लिंक मैं यहां शेयर कर रहा हूँ, जिसकी पुष्टि आप फोर्ब्स मैगज़ीन की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. Click here.




Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


GEA Global Excellence Award 2019 by renowned actress Madhuri Dikshit




Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?

Lifes Real Hero Award

MDH मसाले के संस्थापक 'महाशय' धर्मपाल द्वारा पुरस्कार प्राप्त करते समय. 

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?

केवल पुरस्कार ही नहीं बल्कि कई बड़े कॉर्पोरेट हाउसेस को 
श्री अजय हरिनाथ सिंह ने मात देने की कोशिश की हैं. जेट एयरवेज को खरदीने की बोली में उन्होंने विश्व के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अम्बानी को भी पीछे छोड़ दिया था.  

दुर्भाग्यवश यह डील हो नहीं पायी, लेकिन इसके बाद डार्विन प्लेटफार्म को भारत के बड़े उद्योगपति के तौर देखा जा रहा हैं. 

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


कंपनी प्रोफाइल




जैसे की हमने यहां तक समझें हैं कि, Darwin Platform Group of Companies एक बहोत ही स्ट्रांग और महत्वकांक्षी कॉर्पोरेट ग्रुप हैं.

मेरा तो यह मानना हैं कि, इतने बड़े ग्रुप के साथ हमें अपना करियर बनाने का मौका मिलना एक बहोत ही बड़ी उपलब्धि सिद्ध हो सकती हैं.

इस कंपनी में आपके द्वारा बिज़नेस पार्टनर के तौर पर किया गया निवेश को सुरक्षित माना जा रहा हैं. केवल यहीं कारण हैं कि, यह बिज़नेस भविष्य में काफी बड़ा हो सकता हैं

इस बिज़नेस में आप बिज़नेस पार्टनर या तो रेफरल ट्रेडिंग पार्टनर के तौर पर शामिल हो सकते हैं.


बिज़नेस पार्टनर

 Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?


आप यहां बिज़नेस पार्टनर बन कर D Taxi प्रोजेक्ट में लगाई हुयी इन्वेस्टमेंट पर प्रॉफिट प्राप्त कर सकते हैंइसके लिए आपको कुछ भी काम करने की जरुरत नहीं हैंबिज़नेस पार्टनर के तौर पर इस प्रोजेक्ट से होने वाले प्रॉफिट को कंपनी आपके साथ शेयर करती हैं.

रेफरल ट्रेडिंग पार्टनर

Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?

बिज़नेस पार्टनर बनने के साथ आप आप चाहो तो कंपनी की कम्युनिटी बढ़ाने का काम कर सकते हैंअपने जैसे ही अन्य लोगों को इस बिज़नेस में रेफेर कर पैसिव इनकम के साथ-साथ वर्किंग इनकम सालो साल प्राप्त करने की यह एक गोल्डन ओपोर्चुनिटी हैं.


बिज़नेस पार्टनर


D Taxi प्रोजेक्ट में आप रुपये 10,000 से लेकर रुपये 5,00,000 तक का निवेश कर सकते हैं. इस प्रोजेक्ट में निवेश करने के पश्चात आपको नीचे दिए गए चार्ट के अनुसार प्रॉफिट शेयरिंग मिल सकता हैं. 


CORPORATE  ID

YOU WILL GET SALARY INCOME ACCORDING TO YOUR INVESTMENT PLAN

DURATION

Expected Profits

Rs. 5,00,000

Rs. 2000

per day profit sharing

Up to 500 days (approx. 17 months)

Rs. 10,00,000

Rs. 1,00,000

Rs. 367

per day profit sharing

Up to 545 days  (approx. 19 months)

Rs. 2,00,000

Rs. 50,000

Rs. 167

Per day profit sharing

Upto 600 days

(approx. 20 months)

Rs. 1,00,000

Rs. 25,000

Rs. 75

Per day profit sharing

Up to 666 days

(approx. 22 months)

Rs. 50,000

Rs. 10,000

Rs. 27

Per day profit sharing

Up to 750 days

(approx. 25 months)

Rs. 20,000






डार्विन प्लेटफ़ॉर्म के तहत, अजय हरिनाथ सिंह रूस से सुखोई 30 और एमआईजी विमान बेचने के लिए अन्य देशों से एसोसिएट हैं. इसी वह पूर्वी यूरोप में एक रिफाइनरी के भी मालिक है और रूस में अपने तेल कारोबार में विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह ओमान की सल्तनत में बुनियादी ढांचे और बैंकिंग व्यवसाय में भी हैं. (सोर्स फोर्ब्स इंडिया मैगज़ीन)

यदि इस तरह का प्रोफाइल रखने वाली कोई कंपनी या उसके डायरेक्टर स्कैम करने की कोशिश करता हैं बड़े डील्स में शामिल होने में दिक्कतें आती हैं. इसलिए Darwin Platform Group of Companies के फाउंडर्स/डायरेक्टर्स ऐसा करने की बिलकुल भी संभावना नहीं हैं. 

इसके अलावा यह भी बात सामने आयी हैं कि, Darwin D Taxi प्रोजेक्ट ने दिल्ली कोर्ट के एडिशनल मजिस्ट्रेट के सामने यह भी माना हैं कि, इस प्रोजेक्ट में होनेवाले निवेशकों के पूँजी की सुरक्षा के लिए रुपये 2000 करोड़ की प्रॉपर्टी रखी हैं, ऐसा दावा कंपनी द्वारा किया गया हैं.

रेफरल ट्रेडिंग पार्टनर


कंपनी के कॉर्पोरेट आयडी खरीदने के लिए अगर आप किसी व्यक्ति को रेफेर करते हो तो आपको इंसेंटिव के रूप में एक्टिव इनकम प्राप्त करने का अवसर मिलता हैं.

इंसेंटिव प्राप्त करने के लिए आप चाहे जितने लोगों को रेफेर कर सकते हैं. एक स्ट्रांग कंपनी प्रोफाइल और बेहतरीन रिटर्न्स के कॉर्पोरेट प्लान्स की वजह से यह बिज़नेस प्रमोट करना एकदम आसान हो जाता हैं. 


क्या हर व्यक्ति इस बिज़नेस से अर्निंग प्राप्त कर सकते हैं?




यदि आप इस बिज़नेस में एक्टिव प्रमोटर हैं तो आप रेफरल इंसेंटिव प्राप्त कर सकते हैं. जैसे की जनरेशन या मैट्रिक्स सिस्टम में हम देखते आ रहे हैं कि, किसी एक को आपके रेफरल में ज्वाइन करते हैं, तो उसके बिज़नेस पर आप पैसा कमा लेते हैं.

मगर इस बिज़नेस से अगर आपको पैसा कमाना हैं तो आपको हॉरिजॉन्टल फ्रंट लाइन को बढ़ाना होगा तभी आपको 21 लेवल्स का बेनिफिट मिल सकता हैं. इस बिज़नेस में अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं और थोड़ी मेहनत करते हैं तो आपका अर्निंग कभी रुकेगा नहीं और कम भी नहीं होगा, मगर इसके लिए आपको केवल शुरूआती 6 महीने काफी मेहनत करनी होगी.

जैसे ही शुरूआती मेहनत के बाद आपका अर्निंग सेट हो जाता हैं तो फिर कभी भी आपको पीछे मुड़कर देखने की जरुरत नहीं हैं. आइये यह बिज़नेस हमारे लिए करियर ओपोर्चुनिटी क्यों हैं इस बात को समझते हैं. 

इस बिज़नेस में आप भले ही 21 लेवल तक प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आपके रेफरल अर्निंग को यहाँ कैपिंग लगाई गयी हैं.

जैसे की यदि आप रुपये 10,000 की कॉर्पोरेट आयडी खरीदकर इस बिज़नेस को प्रमोट करते हैं तो आपको रेफरल इंसेंटिव अधिकतम रुपये 20,000 तक ही प्राप्त होगा. उससे ज्यादा नहीं. 

जितने रुपये की आपकी खुद की कॉर्पोरेट आयडी होगी उससे दुगुना ही रेफरल इंसेंटिव आप यहाँ प्राप्त कर सकते हैं.

इससे अधिक अगर आपको अर्निंग चाहिए तो आपको आपकी कॉर्पोरेट आयडी पर फिर से टॉप-अप करना होगा. अगला टॉप-अप यदि आप 50,000 का करते हैं तो आप फिर से 1,00,000 तक अर्निंग प्राप्त कर सकते हैं. 

मान लीजिये की आपका 500 एक्टिव लोगों का ग्रुप हैं, ऐसे में आपका अर्निंग कभी भी कम नहीं हो सकता. क्यूंकि यहां अर्निंग प्राप्त करने के लिए हर कोई बार-बार टॉप-अप करेगा. इस टॉप-अप पर फिर से आपको आपके इन्वेस्टमेंट पर इंसेंटिव मिलेगा साथ ही बिज़नेस प्लान के अनुसार अर्निंग प्राप्त होगा. इस तरह से आपका अर्निंग बढ़ेगा और आपकी 21 जनरेशन के रेफेरल्स का भी अर्निंग बढ़ता ही जाएगा. यहाँ हर बार टॉप-अप किये जाने के कारण आपका अर्निंग बढ़ता ही जाता हैं. 

मैं आपको इसी बात से अवगत करना चाहता हूँ की इस बिज़नेस में जैसे ही आपका अर्निंग सेट होता हैं तो वह कभी भी नीचे नहीं आएगा. यहीं इस बिज़नेस की सुंदरता हैं, जो मुझे अच्छी लगी हैं. इसलिए मित्रों इस कांसेप्ट को सही ढंग से समझें और अभी शुरुआत करें. आपके सपनों को पूरा होने में समय नहीं लगेगा.




एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) के नाम से अच्छे अच्छे लोगों को पसीने छूट जाते हैं. पर इस बिज़नेस को ED ने भी पहले प्रमाणित किया हैं की यह एकदम वैध बिज़नेस हैं. जिसका प्रमाण नीचे दिया हुआ लेटर हैं. मुझे नहीं लगता इससे ज्यादा पारदर्शकता किसी और कंपनी के पास हो सकती हैं. 


Review: Darwin D-Taxi बिज़नेस क्या हैं? इस प्रोजेक्ट से पैसे कैसे कमाएं?



धन्यवाद!

जय हिन्द!





Disclaimer:

इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना हैं.  इस बिज़नेस को हमारी ओर से प्रमोट नहीं किया जा रहा हैं. अतः ज्वाइन करने से पहले पूरी जानकारी लें. इस आर्टिकल के माध्यम से पाठकों का किसी भी प्रकार का फाइनेंसियल लॉस होता हैं तो उसकी जिम्मेदारी आप स्वयं की होगी, ना की इस वेबसाइट की. 



Investment in any project can be risky. http://growideindia.com can not and would not take any responsibility for any monetary losses that occurred due to this article. Join on your own responsibility.
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

5 comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]