technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

कैशबैक की नई परिभाषा: FYOOL APP लॉन्च

फ्यूल, पेट्रोल-डीजल तथा गैस सिलेंडर के खर्च पर कैशबैक


कैशबैक की नई परिभाषा: FYOOL APP लॉन्च


FYOOL, एक नए और शानदार कैशबैक ऐप ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया है, जिसमें सभी प्रकार की पेट्रोल, डीजल, सीएनजी तथा रसोई गैस सिलेंडर पर 50% तक कैशबैक की पेशकश की गई है. कोविड-19 जैसी महामारी और इसके कारण लगे लॉकडाउन के कारण महंगाई बढ़ गई है और इस महंगाई से प्रभावित आम लोगों को आर्थिक मदद देने के लिए FYOOL APP को पेश किया गया है. FYOOL APP लोगों को उनकी मेहनत से कमाए गए पैसों को बचाने में मदद करने का वादा करता है.


यह क्रिएटव वेंचर वर्षीय रौनक शर्मा का आइडिया है, जो न तो किसी हाई-प्रोफाइल डिग्री रखने वाले टेक्नोक्रेट या मैनेजमेंट प्रोफेशनल हैं. फिर भी अपने बिजनेस कौशल, इनोवेटिव सोच और अपनी कड़ी मेहनत के साथ रौनक ने टेक्नोलॉजी और बिजनेस आइडिया के साथ कुछ अलग करने का फैसला किया है और फ्यूल मोबाइल एप्लीकेशन बाजार में लॉन्च किया है.


आज लॉन्च के अवसर पर FYOOL APP को डाउनलोड करने पर पहले पांच सौ यूजर्स के लिए 100% कैशबैक दिया जा रहा है. यह गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और आईओएस यूजर्स के लिए अगले महीने से उपलब्ध होगा. फाउंडर रौनक शर्मा के अनुसार उन्हें गर्व है कि FYOOL APP पूरी तरह से मेक इन इंडिया ऐप है. इसके साथ ही ये भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ाता है.


फ्यूल लॉन्च के मौके पर विस्तार से जानकारी देते हुए रौनक शर्मा ने कहा कि “हमारा उद्देश्य आम आदमी तक कैशबैक के फायदों को पहुंचाना है. हम मध्यम वर्गीय लोगों पर बोझ को कम करना चाहते हैं, जो महामारी की स्थिति में बेहद मुश्किलों से जूझ रहे हैं. कई ने अपनी नौकरी और आमदनी के अन्य स्रोतों को खो दिया है. वर्तमान माहौल में, निम्न आय वर्ग दैनिक घरेलू सामान खरीदते समय मुश्किलों को महसूस कर रहा है. बाजार में ऐसे ढेर सारे ऐप्स हैं जो कैशबैक प्रदान करते हैं जिन्हें ब्रांडेड आउटलेट्स और शॉपिंग मॉल में भुनाया जा सकता है. हालांकि, हमने इस ऐप को सामान्य मध्यम वर्ग के व्यक्ति, टूव्हीलर्स यूजर्स तक पहुंचाने के लिए बनाया है, जिन्हें दैनिक आधार पर तेल आदि खरीदने की आवश्यकता रहती है. हम चाहते हैं कि गृहिणियों को भी किराने की वस्तुओं के लिए कैशबैक का उपयोग करके फायदा हो.”


FYOOL APP सही माएने में सबसे आसान कैश बैक एप्लीकेशन है, जिसमें कि आपको अपने पेट्रोल डीजल इत्यादि का बिल अपलोड करना है और इसकी साथ ही आपके अकाउंट में फ्यूल मनी ट्रांसफर हो जाता है. अब आप फ्यूल मनी की सहायता से ऐप में बने स्टोर से अपनी मन पसंद की वस्तु एं भी खरीद सकते हैं.


FYOOL APP के स्टोर में कई जाने माने ब्रांड्स के प्रोडक्ट, ग्रॉसरी आदि उपलब्ध है, जिसको कि फ्यूल मनी से खरीदा जा सकता है.


ऐप की इंटीग्रेटेड फीचर्स के बारे में बताते हुए रौनक शर्मा ने आगे कहा कि “सबसे अच्छी बात यह है कि फ्यूल काफी फंक्शनल और यूजर फ्रैंडली है. यूजर्स को बस ऐप के साथ बिल की एक तस्वीर क्लिक करने और इसे ऐप पर अपलोड करना होगा, जिसके बाद ऐप ऑटोमैटिक तौर पर तेल आदि के पैसे पर 50% कैशबैक देता है जिसे किसी भी चीज़ पर खर्च किया जा सकता है जैसे, घर का आम उपयोग का सामान, किराने का सामान, आदि. इसके साथ ही यूजर्स अपने इस पैसे को दोस्तों, परिवार के सदस्यों या ऐप के किसी भी यूजर को ट्रांसफर भी कर सकते हैं.


ऐप में वर्तमान में पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, शराब और रसोई गैस के खर्च को कैशबैक ऑफर्स के लिए शामिल किया गया है. फ्यूल कैशबैक ऐप बाजार में अपनी तरह का एक है और निम्न-आय वर्ग और गृहिणियों के लिए एक अतिरिक्त आय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का वादा करता है.


Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]