technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

केंद्र सरकार की नई अधिसूचना से झूम उठी डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री

केंद्र सरकार की नई अधिसूचना से

झूम उठी डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री

A new notification by Government of India,
boomed direct selling industry



The ministry through its notification dated June 21, 2023, has made modifications to Consumer Protection (Direct Selling) Rules. The notification says that in clause (d), for the words “through direct sellers”, the words “directly selling a network of sellers” shall be substituted


सर्वप्रथम आप सभी को केंद्र सरकार की नई अधिसूचना की हार्दिक शुभकामनाएं।

भारत सरकारने डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री नियमो में परिवर्तन लाकर, ईस इंडस्ट्री से जुड़े करोड़ों लोगोंकों राहत दी हैं।

ईस अधिसूचना में सीधे विक्रेताओंके माध्यम से की जगह पर सीधे विक्रेताओंके नेटवर्क के माध्यम से प्रस्थापित किया जाएगा। ऐसा लिखा गया हैं।

ईस एक शब्द मात्र के जोड़ दिए जाने से देशभर की सभी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियोंके बाँछे खिल खिल उठे हैं।

सही मायनों में यह आत्मनिर्भर भारत की तरफ़ उठाया गया एक ऐतिहासिक क़दम हैं। तथा भारतीय नेटवर्क इंडस्ट्री के सुनहरे भविष्य की शुरुवात हैं। 

मेरे प्रिय मित्रों,

इस इंडस्ट्री में, केवल Product का सस्ता होना ही सफलता का रास्ता नहीं है। इस बात पर हमे ध्यान देना पड़ेगा।

नेटवर्क मार्केटिंग में अक्सर नोकिया का उदहारण दिया जाता हैं। आज आपको नोकिया के बाद की कहानी सुनाता हूँ। नोकिया के बाद 2 बड़े नाम Mobile Handset की दुनिया में उभरे  - Samsung और Apple. फिर भारत में एक कम्पनी ने Samsung के फोन की विशेषता की नकल करके आधे दाम में फोन दिया, और बादशाह बन गया मार्केट का - नाम था Micromax, अक्षय कुमार ब्रांड अम्बेसडर बन गए। 

फिर एक कम्पनी आई, Karbonn। उसने थोड़ा और सस्ता करके मार्केट जीता। फिर आई Lava, फिर बस युद्ध सा हो गया, सस्ते से सस्ते का। और कुछ समय बाद यह सभी कंपनियां लगभग गायब हो गईं। 

कारण इनके प्रोडक्ट की गुणवत्ता में कमी। इस वजह से मार्केट से गायब हो गए !! दूसरी तरह Apple अपनी गुणवत्ता में वृद्धि करके नए-नए मॉडल लाए, ज्यादा महँगे और आज भी वह मार्केट का राजा है।

नेटवर्क मार्केटिंग में भी जो कंपनी अपने प्रोडक्ट को लेकर गुणवत्ता से समझौता नहीं करेगी तो मार्केट में हमेशा बनी रहेगी। परन्तु सस्ता करके, गुणवत्ता छोडकर युद्ध नहीं जीत सकते। 

नेटवर्क मार्केटिंग की सबसे अद्भुत बात है, सबसे शानदार उत्पाद। अगर लम्बी दौड़ जीतनी है, तो गुणवत्ता पर काम करना होगा। सक्षम लोग सस्ते की मारामारी में शामिल नहीं होंगे। उन्हें प्रोडक्ट में क्वालिटी चाहिए , प्लान में पैसा चाहिए, लाइफ टाइम चलने वाली कंपनी चाहिए !! 

यह बात, उन लोगों को समझने की जरूरत है जो सपने तो मर्सिडीज, ऑडी और देश - विदेश की यात्राओं के बारे में देखते हैं। लेकिन काम करना चाहते हैं नैनो और साइकिल जैसी कंपनी के साथ। बाद में पछताते हैं। अगर सपने पूरे नहीं होते हैं, तो पूरे नेटवर्क इंडस्ट्री को बदनाम करते हैं। और हार के, झोला उठाकर दूसरी कंपनियों में चले जाते हैं। फिर शुरुआत होती है - 0 से असफलता की दूसरी कहानी !! 

माय डियर फ़्रेंड्स, कब तक आप अपने आप को धोखा देते रहोगे, लूटाते रहोगे .! आपके अपनोंके सपने साकार करने हेतू योग्य कंपनी का चुनाव कीजिए, तो जीत 100 % पक्की है।

समर्थप्रो हेल्थ केयर एक ऐसी कंपनी, जो प्रोडक्ट को लेकर कोई भी समझौता नहीं करती। चाहे रेट को लेकर, गुणवत्ता को लेकर, पैकिंग को लेकर सबका ध्यान रखा गया है !  क्यौंकी प्रॉडक्ट ही नेटवर्क मार्केटिंग की आत्मा हैं।

अगर वाकई में आपने प्रोडक्ट बेस्ड कंपनी में सपना देखा है तो आईए, समर्थप्रो हेल्थ केयर आपके लिए द बेस्ट ऑप्शन हैं। जहां काम करने वालों के सपने पूरे हो जाते हैं !! आप सपने देखिए समर्थप्रो हेल्थ केयर के माध्यम से पूरे करनें में हम आपकी पुरी मदत करेंगे .. ..।



Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]