technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Aizen ProActive™ नोनी एंजाइम: कैंसररोधी शानदार प्रोडक्ट

Aizen ProActive™ Noni Enzyme: Amazing Anti-Cancer Product

ProActive™, High-Active Noni Fruit Enzyme - 100% Pure Natural Morinda Citrifolia (Noni) Enzyme Liquid fermented for over 6 months. Noni Enzyme (Proxeroninase) is extracted from Morinda Citrifolia, the Fruit with wide array of beneficial constituents. Noni Fruit extracts is now consumed by most of the people worldwide as a preventive, prophylactic measure to maintain good health, stay free from ailments and for Post Illness Healthcare 

Aizen ProActive™ Noni Enzyme: Amazing Anti-Cancer Product


क्या हैं ProActive™ Noni Fruit Enzyme?

यह केवल नोनी ज्यूस नहीं हैं. 50 किलो नोनी फ्रूट से 1 किलो एंजाइम एक्सट्रेक्ट किया जाता हैं तथा इसे -42 डिग्री तापमान में ६ महीनों के लिए फेरमेंटशन (बैक्टीरियल प्रोसेस) के लिए रखा जाता हैं. 

प्रोएक्टिव से होने वाले फायदे


Aizen ProActive™ Noni Enzyme: Amazing Anti-Cancer Product

डीएनए को सुरक्षित रखता है

DNA damage रोकना क्यों जरुरी हैं?

DNA damage आनुवंशिक परिवर्तन का कारण बन सकती है, और यदि कोशिका वृद्धि (cells growth) को नियंत्रित करने वाले जीन्स डैमेज हो जाते हैं, तो ये उत्परिवर्तन (mutation) कैंसर के विकास का कारण बन सकते हैं।

उदाहरण के लिए, ऑन्कोजीन, एक ट्यूमर-दबाने वाला जीन हैं, जो शरीर में tumor को बढ़ने नहीं देता. से यदि यह जिन डैमेज हो जाता हैं तो शरीर में tumor हो सकता हैं.

इसके अलावा न्यूरोडीजेनेरेटिव बीमारियां और न्यूरोमस्कुलर रोग जैसे-

Aizen ProActive™ Noni Enzyme: Amazing Anti-Cancer Product

अल्झाइमर तथा स्मृति विकार

अल्जाइमर रोग मनोभ्रंश का सबसे आम प्रकार है। यह एक प्रगतिशील बीमारी है जो हल्की स्मृति हानि के साथ शुरू होती है और संभवतः बातचीत जारी रखने की क्षमता के नुकसान की ओर ले जाती है। अल्जाइमर रोग में मस्तिष्क के वे हिस्से शामिल होते हैं जो विचार, स्मृति और भाषा को नियंत्रित करते हैं।

Ataxia

जिसमें चलने का संतुलन, हाथ के समन्वय, बोलने और निगलने और आंखों की गतिविधियों को प्रभावित कर सकता है.

Huntington's disease.

यह एक वंशानुगत विकार है जिसके कारण मस्तिष्क के कुछ हिस्सों में तंत्रिका कोशिकाएं (न्यूरॉन्स) धीरे-धीरे टूटने लगती हैं और मर जाती हैं.

Parkinson's disease.

पार्किंसंस रोग एक प्रगतिशील विकार है जो Nervous System और Nervous System द्वारा नियंत्रित शरीर के हिस्सों को प्रभावित करता है.

Motor neuron disease.

(मोटर न्यूरॉन रोग (MND) एक दुर्लभ स्थिति है जो Nervous System के कुछ हिस्सों को धीरे-धीरे नुकसान पहुंचाती है। इससे मांसपेशियाँ कमज़ोर हो जाती हैं, अक्सर देखने की क्षमता पर बुरा असर होता हैं.)

Multiple system atrophy.

मल्टीपल सिस्टम एट्रोफी (MSA) Nervous System से जुडी एक दुर्लभ स्थिति है जो मस्तिष्क में nerve cells को धीरे-धीरे नुकसान पहुंचाती है। nerve cells संतुलन, गति और autonomic nervous system को प्रभावित करता है, जो श्वास, पाचन और मूत्राशय नियंत्रण जैसे कई बुनियादी कार्यों को नियंत्रित करता है।

Progressive Supranuclear Palsy (PSP)

यह  विशिष्ट पार्किंसोनियन सिंड्रोम का एक रूप है, जिसे पार्किंसंस-प्लस विकार के रूप में भी जाना जाता है। यह एक असामान्य तंत्रिका संबंधी विकार है जो गति, चाल, संतुलन, भाषण, निगलने, दृष्टि, आंखों की गति, मनोदशा, व्यवहार और अनुभूति को प्रभावित कर सकता है।

प्रोएक्टिव से होने वाले अन्य फायदे

नोनी फलों के रस में पोटैशियम बहुत अधिक मात्रा में होता है। इसमें विटामिन सी, विटामिन ए और कई अन्य रसायन भी होते हैं जो शरीर में डैमेज सेल्स की मरम्मत और इम्युनिटी सिस्टम को सक्रिय करने में मदद कर सकते हैं।

लोग कैंसर, उच्च रक्तचाप, एथलेटिक प्रदर्शन, उम्र बढ़ने वाली त्वचा, मधुमेह और कई अन्य स्थितियों के लिए नोनी का उपयोग करते हैं,

मेडिकल स्टडीज: मोरिंडा सिट्रिफोलिया कैसे कैंसररोधी है?

मोरिंडा सिट्रिफ़ोलिया में, सेलेनियम नैनोपार्टिकल्स में 66.7 प्रतिशत से 83.7 प्रतिशत फ्री रेडिकल्स की एंटीऑक्सीडेंट गतिविधि देखी गई। जिससे शरीर में फैलने वाले ट्यूमर सेल्स की विजिबिलिटी कम हो गई, जबकि नैनो पार्टिकल्स की कंसंट्रेशन बढ़ गया। यह साबित करता है कि सेलेनियम नैनो पार्टिकल्स सम्बंधित मोरिंडा सिट्रिफ़ोलिया में कैंसर विरोधी गुण होते हैं।

नोनी एंजाइम को चिकित्सा क्षेत्र में इम्यून बूस्टर के रूप में भी मान्यता दी गई है। उच्च रक्तचाप, कैंसर, एलर्जी, हृदय रोग, स्ट्रोक, मधुमेह, मोटापा, उच्च रक्तचाप, नींद की समस्या, दबाव, पाचन समस्याएं, श्वास समस्याएं, थकान, गठिया, और गुर्दे की समस्याओं को नियंत्रित करने में मदद करता है।

एंटी इन्फ्लेमेटरी है, सूजन को कम करता है.

एंटी ऑक्सीडेंट है.

तनाव को कम करता है.

शरीर में एनर्जी को बढ़ाता है एवं शरीर की ताकत एवं शारीरिक क्षमता को भी बढ़ा देता है.

शरीर के अंदर आंतो अर्थात इंटेस्टाइन में होने वाली प्रक्रिया फंक्शन को भी व्यवस्थित एवं सुदृढ़ करता है.
अच्छी वाली कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को मेंटेन करने में सहायता करता है.

आयु संबंधित विकारों को समाप्त करने में सहायक होता है.

सेल्स में होने वाले फंक्शन को व्यवस्थित करता है एवं सेल्स के निर्माण में भी सहायता करता है. सेल्स को डैमेज होने से बचाता है और सेल्स को रीजेनरेट करने का भी कार्य करता है. शरीर को फ्री -रेडिकल्स से सुरक्षा प्रदान करता है.


Disclaimer: Not allowed to intake in Pregnancy and breastfeeding, Kidney disease or kidney failures, Chronic Liver Disease.

गर्भावस्था और स्तनपान, गुर्दे की बीमारी या गुर्दे की विफलता, क्रोनिक लिवर रोग में सेवन की अनुमति नहीं है।


इस प्रोडक्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सअप द्वारा संपर्क कर सकते हैं

8830263380






Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]