technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Kent RO UV Disinfection Air Purifier Launched

Kent RO Systems Ltd., has launched a new model of an air purifier as a Kent Alpus-Plus air purifier with UV-C light disinfection.


हेपा टेक्नोलॉजी के साथ कई नए फीचर दिए गए हैं नए एयर प्योरीफायर में


हमारे वातावरण में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होने के कारण अब हवा से प्रसारित होने वाले कीटाणुजनक रोगों को रोकने में मदद करने के लिए यूवी-सी लाइट डिसइंफेक्शन  जैसे अतिरिक्त उपायों की आवश्यकता है. रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) सहित वैज्ञानिक शोध, संकेत देते हैं कि कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा का प्रसार का पहला माध्यम हवा के माध्यम से होता है.


सबसे ताज़ा कमरा भी एक संक्रमित व्यक्ति के प्रवेश करने और सांस लेने, बोलने, खांसी या छींकने में तुरंत दूषित हो जाता है. नतीजतन, केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड, ने यूवी-सी लाइट डिसइंफेक्शन के साथ केंट एल्पस-प्लस एयर प्योरीफायर के तौर पर एयर प्यूरिफायर का एक नया मॉडल लॉन्च किया है.


एयर प्योरीफायर विद यूव डिसइंफेक्टेंट की जरूरत के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए डॉ. महेश गुप्ता, चेयरमैन, केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड ने कहा कि “हालांकि बाजार में पहले से ही कई अलग अलग एडवांस्ड एयर प्यूरीफायर मौजूद हैं जो शुद्ध सांस लेने में मदद करते हैं लेकिन महामारी ने इस संबंध में निवारक उपायों की आवश्यकता को नए सिरे से महसूस करवाया और बढ़ाया है.


ऐसे में यूवी-सी लाइट डिसइंफेक्शन प्रकाश कीटाणुशोधन के रूप में, एयरबोर्न ट्रांसमिशन को टालने में मदद करने के लिए बेहद उपयोगी है. हालांकि फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अच्छे निवारक उपाय हैं, लेकिन हमें इसकी व्यापक रोकथाम की आवश्यकता है; विशेष रूप से विस्तारित अवधि के लिए अतिरिक्त वेंटिलेशन के लिए बाहर की ओर या खिड़कियों को खोलने के लिए क्योंकि सर्दियां आ चुकी हैं और ऐसे में खिड़कियों को खोले रखना व्यावहारिक या संभव नहीं हैं.


हमने मौजूदा स्थिति और वायु गुणवत्ता की चिंता को समझते हुए अधिक इनोवेटिव और तकनीकी संचालित उत्पादों के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. इसके साथ ही हमने एक नए समाधान को प्रस्तुत किया है जो कि आपको शुद्ध हवा में सांस लेने देगा और आपके घर और कार्यस्थल को कीटाणुरहित करेगा.“


ऑल न्यू यूवी डिसइंफेक्टेंट फीचर के साथ शुद्ध हवा के खतरनाक कणों को हटाने के लिए हेपा प्योर टेक्नोलॉजी का भी उपयोग करता है. हेपा फिल्टर्स में पीएम 2.5 पार्टिकुलेट्स (99.99 प्रतिशत तक सफाई करता है), पराग, एलर्जी, सरफेस एडहेरिंग मोल्ड, फाइन डस्ट और क्लिंजिंग गंध जैसे सिगरेट के धुएं, दुर्गंध या पालतू जानवरों की गंध जैसे इनडोर कार्सिनोजन कणों को पकड़ने और फंसाने की दक्षता है. 


केंट एल्पस एयर प्योरीफायर विद यूव डिसइंफेक्शन, हायर सीएडीआर के साथ और 400 एम3/ऑवर की उच्च क्षमता के साथ आता है जो 430 वर्ग फीट तक के क्षेत्र के लिए उपयोगी है. इसका मतलब है कि आप अपने लिविंग रूम और लॉबी के क्षेत्र को शुद्ध कर सकते हैं और ये प्योरीफायर इन एरिया के लिए बेहतरीन हैं.


सरल शब्दों में, ये एक स्लीक, कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ शांत संचालन और बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला प्योरीफायर है. इसमें इंटेलिजेंट एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग, और फिल्टर रिप्लेसमेंट इंडिकेटर्स, चाइल्ड लॉक और कम शोर संचालन जैसी कुछ स्मार्ट सुविधाएं शामिल हैं.


उन्होंने बताया कि “हम पहले से ही जानते हैं कि हर गुजरते दिन के साथ हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है. शायद महामारी के साथ लोग अधिक समय घर के अंदर बिता रहे हैं जिसका मतलब है कि घर की हवा की गुणवत्ता किसी के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है.


प्रदूषक जैसे धूल, बैक्टीरिया, पराग, खतरनाक गैसें, धुआं आदि आम और खतरनाक इनडोर प्रदूषक हैं. इन प्रदूषकों में कुछ मामलों में इनके बने रहने की अवधि 240 घंटे तक होती है. इन प्रदूषकों को अंदर लेने से अस्थमा, फ्लू और अन्य श्वसन संबंधी बीमारियां हो सकती हैं.” 


केंट एल्पसः फिल्ट्रेशन प्रोसेस

केंट एल्पस, शुद्धि प्रणालियों के संयोजन के साथ-साथ फिल्टर के एक सेट का उपयोग करता है. तीन स्तरीय फिल्ट्रेशन प्रोसेस आपको एयर प्योरीफिकेशन का उत्कृष्ट स्तर प्रदान करती है. केंट एयर-प्यूरीफायर एक अद्वितीय डिज़ाइन किए गए प्राथमिक फिल्टर का परीक्षण और विश्वसनीय उपयोग करता है जो रक्षा की पहले मोर्चे में बड़े कण धूल, कोबवे, मलबा, मानव और पालतू बाल जैसे बड़े और दृश्य प्रदूषकों को हटाता है. वहीं एक्टिव कार्बन फ़िल्टर धुएं सहित किसी भी गंध जैसे फफूंद गंध, पालतू गंध को हटा देता है. इसके साथ ही एंटी-बैक्टीरियल कोटेड ’हेपा’(हाई एफिशिएंसी पार्टिकुलेट एरेस्टर) को बेहतर जापानी तकनीक, के साथ विकसित किया गया है ताकि इससे बैक्टीरिया, पराग, एलर्जी, फफूंदी, धूल इत्यादि को पकड़ा जा सके. 


हेपा टेक्नोलॉजी (HEPA Technology)

हेपा (हाई एफिशिएंसी पार्टिकुलेट एरेस्टर) एक प्रकार का मैकेनिकल एयर फिल्टर है, जो हवा से व्यास में 0.3 माइक्रोन से कम आकार के 99.97 प्रतिशत तक कणों को निकालता है. हेपा कार्सिनोजेन कणों को पकड़ने और फंसाने के लिए तीन अलग-अलग तंत्र प्रभाव, अवरोधन और प्रसार का उपयोग करता है, जो 0.3 माइक्रोन आकार से बड़े होते हैं और आमतौर पर घरों में धूल मिट्टी, मोल्ड बीजाणु, पराग, पालतू जानवरों की रूसी और तंबाकू के धुएं के रूप में पाए जा सकते हैं.


इन कार्सिनोजेन कणों में काफी अधिक समय तक बने रहने की क्षमता होती है और यह एलर्जी, अस्थमा और फेफड़ों के कैंसर सहित विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य खतरों का कारण बनने के साथ स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक हानिकारक होते हैं.


Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]