technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

मिर्गी की बिमारी पर Hibare's More Power के जबरदस्त रिजल्ट्स

Hibare's More Power के रिजल्ट्स तुरंत मिलने के कारणों को जानिये...!




मिर्गी एक न्युरोलॉजिकल डिसऑर्डर विकार हैं. मस्तिष्क में अचानक होने वाले विद्युत गतिविधि के कारण मस्तिष्क कोशिकाओं (cells) के बीच संदेशों के संचरण (transmission) को अस्थायी रूप से बाधित करती है, जिससे मिर्गी के दौरे बार-बार दौरे पड़ते हैं.

मिर्गी का मुख्य और सामान्य लक्षण दौरे पड़ना हैं. मिर्गी सभी मरीज एक जैसे नहीं होते. फिट्स (मिर्गी के झटके) आने की गंभीरता हर व्यक्ति में भिन्न पायी जाती हैं. 

मिर्गी दौरे के दौरान व्यक्ति का दिमागी संतुलन पूरी तरह से खो जाता है और उसका शरीर भी असंतुलित हो जाता हैं. यह शरीर के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकता हैं. जैसे कि, चेहरा, हाथ या पैर. इस बिमारी में भी अलग-अलग लक्षण होते हैं. जैसे बेहोशी, शारीरिक संतुलन खो जाना और नीचे गिरना, अंगों में ऐंठन. बहुत से लोगों को यह भ्रांति है कि यह रोग अनुवांशिक है; लेकिन केवल एक प्रतिशत लोगों को यह बीमारी आनुवंशिकी के कारण होती हैं. 

मिर्गी के लक्षण

मिर्गी का मुख्य लक्षण बार बार दौरे आना है; लेकिन अन्य भी कई लक्षण देखे जाते हैं जैसे, इसमें बुखार के बिना झटके आना, धुंधली दृष्टि या धुंधली स्मृति, कभी-कभी बेहोशी, मल-मूत्र के नियंत्रण का खोना, छोटी अवधि के लिए प्रतिक्रिया देने की क्षमता खोना, बिना किसी स्पष्ट कारण के अचानक अकड़न, या नीचे गिरना, व्यक्ति अस्थायी रूप से भ्रमित हो जाता हैं और उसमें किसी भी प्रकार संवाद करने की क्षमता का ना होना. 

बार-बार की जाने वाली अनुचित लगने वाली हरकतें, ऐसे लोग अचानक बिना किसी कारण के भयभीत करनेवाले लगते हैं, व्यक्ति या तो घबरा जाता है या चिढ़ जाता हैं. उनकी गंध, स्पर्श और ध्वनि की इंद्रियां भी उल्लेखनीय रूप से बदल जाती हैं. हाथ, पैर या शरीर में झटकेआना, यह लक्षण शिशुओं में होने की संभावना अधिक होती हैं.

मिर्गी के कारण 

हम कई लोगों में मिर्गी के लक्षण देख सकते हैं. लेकिन उनमें से सभी मिर्गी के कारण नहीं होते हैं. कुछ अन्य बीमारियां भी इस तरह के दौरे का कारण बनती हैं. कई मामलों में मिर्गी के दौरे आने का कोई स्पष्ट कारण नहीं होता हैं. कुछ लोगों को यह विकार आनुवंशिक रूप से होता हैं. 

एक्सीडेंट की वजह से सिर में आकस्मिक चोट लगना, ब्रेन स्ट्रोक या ब्रेन ट्यूमर, जन्म से पहले मस्तिष्क की चोट, ऑटिज्म या न्यूरोफाइब्रोमैटोसिस जैसे विकास संबंधी विकार मिर्गी के कारण हो सकते हैं. 

मिर्गी पर उपाय

क्लीनिकल न्यूरोफिजिओलॉजिस्ट में एम्.डी. डॉ. धवल देसाई के अनुसार मिर्गी की बिमारी एक कॉम्प्लिकेटेड बिमारी हैं. मिर्गी की बिमारी पाए जाने वाले लोगों में अलग अलग मैकेनिज्म देखे जाते हैं. ज्यादातर केसेस में डॉक्टर को पता ही नहीं होता कि, मिर्गी के दौरों के पीछे के कारण क्या हो सकते हैं. लेकिन बीते 20 वर्षों में काफी सारी नयी टेक्नोलॉजी आने से मिर्गी के दौरों के कारण पता चलने में थोड़ी आसानी हुयी हैं. लेकिन डॉक्टर धवल देसाई अब भी मानते हैं कि, आधुनिक तकनीक होने के बावजूद भी कुछ पेशंट्स मिर्गी जैसी बिमारी से छुटकारा पाने में सफल होते हैं. (Source)

क्या Hibare's More Power मिर्गी पर प्रभावी सिद्ध हो सकता हैं?

मेडिकल साइंस के अनुसार यह बात सिद्ध हो चुकी हैं कि, कुछ जरुरी नुट्रिएंट्स का नियमित सेवन करना मिर्गी पर लाभदायी सिद्ध होता हैं. Hibare's More Power में इस्तेमाल किये गए कंटेंट्स मिर्गी के झटकों की फ्रीक्वेंसी को कम करने वाले जरुरी नुट्रिएंट्स, जैसे vitamin B6, Magnesium, vitamin E, Manganese, dimethylglycine, तथा omega-3 fatty acids या तो शामिल हैं या तो इसके कंटेंट्स हमारे शरीर में बनाते हैं.


आज के समय में ऊपर दिए गए जरुरी नुट्रिएंट्स हमारे खान-पान से हमें मिलना संभव नहीं हैं. इसीलिए Hibare's More Power एक बहोत ही जबरदस्त हमारे सेहत के लिए जबरदस्त सोलूशन हैं. 




यह वीडियो शुभम अंतरे नामक बालक पर बनाया गया हैं जो महाराष्ट्र के शिर्डी से 25 किलोमीटर दूर सोनेगांव का रहनेवाला हैं. एक वर्ष के आयु से शुभम को मिर्गी के झटके आने शुरू हुए. इस वीडियो में शुभम की माँ बता रही हैं कि, उसे हर 5 सेकण्ड्स को मिर्गी के झटके आते थे. स्कूल में भी उसे मिर्गी आने की वजह से स्कूल टीचर्स ने उसे स्कूल आने से मना कर दिया था. जिसकी वजह से छठी कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद उसे स्कूल छोड़ना पड़ा. अभी उसकी उम्र 12 वर्ष की हैं.


मिर्गी के साथ-साथ होठों में अकड़न, मुंह से लार (Saliva) टपकना तथा हाथों का कार्य भी ठीक से नहीं होता था. दोनों भी हाथ ठीक से ऊपर की दिशा में जाने में असमर्थ थे और बोलते समय भी काफी दिक्कतें महसूस होती थी.  Hibare's More Power के केवल 15 दिनों के अंतराल में उसे काफी अच्छे रिजल्ट्स आये.


हर पांच सेकण्ड्स को आने वाले मिर्गी के झटके अभी दिन में एक या दो बार आते हैं. मिर्गी के झटकों की फ्रीक्वेंसी में ज़बरदस्त कमी आयी हैं. जैसा की वीडियो में आप देख सकते हैं दोनों भी हाथ ठीक से ऊपर की दिशा में जा सकते हैं तथा मुंह से लार टपकना भी बंद हो चूका हैं तथा बोलने में भी काफी ज्यादा सुधार हुआ हैं.


न्यूरोलॉजिस्ट द्वारा इस बच्चे काऑपरेशन करने के लिए कहा गया था. जिसका खर्च लगभग 6 लाख रुपये के  आस-पास बताया गया था. मित्रों, इस बच्चे को आये हुए परिणाम केवल Hibare's More Power के एक सैंपल बोटल में आये हैं. आप विश्वास कीजिये यदि यह बच्चा रेगुलर Hibare's More Power का सेवन करें तो सामान्य बच्चों की तरह जिंदगी जी सकता हैं. वरना जिंदगीभर इसकी जिम्मेदारी परिवार को उठानी पड़ सकती हैं. यह हैं Hibare's More Power का कमाल!


मिर्गी पर कैसे काम करता हैं  Hibare's More Power?



Hibare's More Power के ऐसे कई सारे रिजल्ट्स आपको देखने मिलेंगे और इसमें अविश्वसनीय कुछ भी नहीं हैं. जैसे की आप जानते हैं Hibare's More Power विश्व के सबसे बेहतर एंटीऑक्सीडेंट्स में से एक हैं और यह सीधे ह्यूमन बॉडी के डैमेज हुए सेल्स (cells) को रिपेयर करता हैं और उन्हें नयी ऊर्जा प्रदान करता हैं.


Hibare's More Power के रिजल्ट्स तुरंत मिलने का कारण क्या हैं?


Hibare's More Power में हाल ही के समय में आये extraction टेक्नोलॉजी तथा नैनो टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया हैं. किसी भी चीज से जरुरी कंटेंट का एक्सट्रैक्शन किया जाता हैं. इसी प्रकार मानवी शरीर के लिए जरुरी नुट्रिएंट्स का एक्सट्रैक्शन किया गया हैं. जिसकी वजह से तुरंत रिजल्ट्स आते हैं. 


Extraction उदहारण के लिए देखेंगे कि, जैसे किसी फल से एथेनॉल का एक्सट्रैक्शन करना हैं तो उस फल को बॉईल कर किया जाता हैं. पानी से ज्यादा तेज गति एथेनॉल का वाष्पीकरण होता हैं. ऊपर एक कांच की बर्तन रखा जाता हैं. वाष्पीकरण होकर कांच के बर्तन में एथेनॉल की भाप जमा होती हैं और बाद में ठंडा होने के बाद उस भाप का रूपांतरण एक्सट्रेक्टेड एथेनॉल में हो जाता हैं.


इसीलिए कई सारे कंटेंट्स हैं जिसके एक्सट्रेक्ट का इस्तेमाल Hibare's More Power में किया जाता हैं. पूरा फल खाने से जो लाभ होना हैं वह केवल उसके एक्सट्रेक्ट से मिल सकता हैं. 


यही एक कारण हैं Hibare's More Power के रिजल्ट्स कम समय में मिलते हैं. 


जय हिन्द!


Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

2 comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]