technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

MagnetGold (MTG) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?

 

Technical Analysis of ApeJet & MagnetGold (MTG) Token 


MagnetGold (MTG) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?







(1)

MagnetGold (MTG): लिक्विडिटी?


किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी टोकन के लिए लिक्विडिटी लॉक होना एक बेहद जरुरी और महत्वपूर्ण एनालिसिस माना जाता हैं. MagnetGold (MTG) की लिक्विडिटी को जानते हैं. 


MagnetGold (MTG) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?

MagnetGold (MTG) टोकन की लिक्विडिटी locked हैं. (ऊपर दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये) जो की निवेशकों के लिए अच्छा संकेत हैं. लिक्विडिटी का लॉक होना क्रिप्टोकरेन्सी निवेशकों के लिए बेहतर लक्षण माना जाता हैं.



लिक्विडिटी के मामले में MagnetGold (MTG) टोकन को बिलकुल सुरक्षित माना जा सकता जिससे इसमें Rug Pull (Cryptocurrency scam) होने के चान्सेस लिक्विडिटी के परिप्रेक्ष्य से कम हो जाते हैं.


PanCakeSwap पर MagnetGold (MTG) के लिक्विडिटी का प्रतिशत (टोकन के संख्या की तुलना में) काफी कम हैं. जिसका कारण हैं इस टोकन का बड़ा हिस्सा 2 एक्सचैंजेस पर ट्रेड होता हैं. आइये एक्सचैंजेस पर Buy और Sell का अनुपात चेक करते हैं... 




ऊपर दिए गए 2 एक्सचैंजेस पर 4 पेयर्स में MagnetGold (MTG) ट्रेड होता हैं. जिसमें से KoinBazar एक्सचेंज पर इसका बड़ा हिस्सा MTG/INR और MTG/USDT पेअर में ट्रेड होता हैं.





यदि हम MTG/USDT पेअर को एनालिसिस करेंगे तो यहां sellers quantity ज्यादा दिखेगी क्यूंकि इसका  टोटल सप्लाई 70 करोड़ टोकन हैं और सर्क्युलेटिंग सप्लाई 28 करोड़ बताया जाता हैं. (जबकि Coinmarketcap के अनुसार यह self reported आंकड़ा हैं). अर्थात सर्क्युलेटिंग सप्लाई के बारे में पक्का कुछ भी कहा नहीं कहा जा सकता.


ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट में रेड कलर बॉक्स में MTG/USDT पेअर के sell order क्वांटिटी दिखाई देगी जो की best of three की sell order हैं. जिसमें sell volume करीब करीब 24000 MTG हैं और best buy quantity केवल 31 हैं. second और third best buy quantity भी बहोत ज्यादा नहीं हैं. 1st और 2nd buyer द्वारा bid किये गयी कीमतों में भी बहोत ज्यादा अंतर हैं.


लेकिन भारतीय ट्रेडर्स को MTG/INR पेअर में buyers तथा sellers की पर्याप्त संख्या हैं. 



PanCakeSwap की लिक्विडिटी लॉक होने के बावजूद भी आप थोड़ी ज्यादा क्वांटिटी में MTG को बेचना चाहो तो वहां भी करंट रेट नहीं मिल पायेगा क्यूंकि वहां कुल लिक्विडिटी केवल $500 जितनी कम हैं. शायद इस टोकन के ट्रेडर्स एक्सचैंजेस पर ट्रेडिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं. 


MagnetGold (MTG) की लिक्विडिटी के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक कीजिये. 


ApeJet Token: लिक्विडिटी?


Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token




ApeJet Token की 99.79% लिक्विडिटी "burned" हैं. (ऊपर दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये). Liquidity “burned” होने का अर्थ इस लिक्विडिटी को कभी भी हटाया नहीं जा सकता. किसी भी टोकन की liquidity “burned” होना क्रिप्टो निवेशकों के लिए अच्छा संकेत माना जाता हैं क्यूंकि यह soft-rug risk (स्कैम होने की जोखिम) को कम करता हैं. 


liquidity “burned” हैं या नहीं यह चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और होल्डर्स को देखिये. जिसमें आपको एक null वॉलेट दिखेगा. या ऐसा वॉलेट होता हैं जिसमें से लिक्विडिटी कोई भी निकाल नहीं सकता. क्यूंकि null वॉलेट्स का कोई ओनर नहीं होता हैं और ये डेड वॉलेट होता हैं.



निष्कर्ष: लिक्विडिटी के मामले में MagnetGold (MTG) टोकन PanCakeSwap हो या एक्सचैंजेस हो लिक्विडिटी के मामले में बहोत ही जबरदस्त परफॉरमेंस दिखा सकता हैं तथा ApeJet Token भी लिक्विडिटी के दृष्टिकोण से अधिक सुरक्षित माना जा सकता हैं. 


अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)


(2)

MagnetGold (MTG): Dev वॉलेट होल्डिंग कितना हैं?


विशेषकर Binance Smart Chain पर क्रिएट किये गए टोकन्स की विश्वसनीयता जांचने के लिए Dev वॉलेट होल्डिंग एक महत्वपूर्ण क्राइटेरिया माना जाता हैं. जितने कम टोकन Dev वॉलेट में होल्डिंग होंगे उतनी उसकी विश्वसनीयता मानी जाती हैं.


MagnetGold (MTG) के Dev वॉलेट होल्डिंग को हमारे द्वारा चेक किये जाने पर उसमें total supply में से 99% से ज्यादा टोकन्स (67,01,69,150) किसी एक वॉलेट में होल्ड किये गए हैं. MagnetGold (MTG) का टोटल सप्लाई 70,00,00,000 (सत्तर करोड़) हैं. 


चलो circulating supply (जो की coinmarketcap team द्वारा अधिकृत नहीं हैं) के अनुसार  वॉलेट होल्डिंग का हिस्सा यदि काउंट करते हैं तो भी यह 25 करोड़ होता हैं जो कि 90% होता हैं. अर्थात किसी वॉलेट में होन्डिंग किया गया इतना बड़ा आंकड़ा इस टोकन की विश्वसनीयता पर पूरी तरह सवालिया निशान लगाता हैं.


स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट बनने के तुरंत बाद Dev वॉलेट से सभी टोकन किसी एक वॉलेट में ट्रांसफर किये गए एवं इसी वॉलेट में अभी भी 99% से ज्यादा टोकन होल्डिंग हैं. जो कभी भी MagnetGold (MTG) का डिमांड एवं सप्लाई रेश्यो को बिगाड़ सकता हैं. इसलिए MagnetGold (MTG) के Rug pull होने के बहोत ज्यादा चान्सेस हो सकते हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये जिसमें केवल Top 20 होल्डिंग ही दिए गए हैं.). अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें



MagnetGold (MTG) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?



Rug Pull Meaning: It's a new type of scam involving cryptocurrency. The name comes from the expression “pulling the rug out.” Remove all support and assistance, usually suddenly.

मान लीजिए पहले किसीने आपके लिए गलीचा बिछा दिया और आप गालीचे पर खड़े हो, बाद में उस गालीचे को किसीने खिंच लिया तो क्या होगा? आप गिर जाओगे. अर्थात आप से की गयी कमिटमेंट्स से मुंह फेर लेना तथा सपोर्ट निकाल लेना. यह क्रिप्टोकरेन्सी स्कैम्स का दूसरा अर्थ हैं. 



इसीलिए टोकन के रेट्स आनेवाले समय में वोलेटाइल होते हुए दिखाई दे तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए. MTG Token Price Chart के लिए यहाँ क्लिक करें


ApeJet Token: Dev वॉलेट होल्डिंग कितना हैं?


ApeJet Token की Dev वॉलेट होल्डिंग बिलकुल जीरो हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये).


Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token




ApeJet Token का 83% हिस्सा (टॉप-50 वॉलेट होल्डिंग) स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में हैं और यह टोकन्स 2030 लॉक रहेंगे. केवल 460 टोकन्स ही प्रतिमाह अनलॉक होते हैं. जिसकी वजह से इसका डिमांड और सप्लाई रेश्यो काफी हद तक मेन्टेन रहता हैं तथा इसके रेट्स तेज गति से गिरने की संभावना कम होती हैं. इस टोकन के निवेशकों के लिए यह बात बहोत ज्यादा पॉजिटिव हैं. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें





निष्कर्ष: Dev Wallet Holding में ApeJet Token को बहोत ही ज्यादा सुरक्षित एवं पारदर्शी माना जा सकता हैं तथा MagnetGold (MTG) का 99% किसी वॉलेट में (unlocked) हैं इस टोकन में किये जाने वाले निवेश के लिए यह बहोत ही बड़ा नेगेटिव रिमार्क हो सकता हैं. 



अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)


(3)

क्या MTG Token का Minting (पुनर्निर्माण) संभव हैं?


MagnetGold (MTG) के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव किये जा सकते हैं. उसी बदलाव का एक रूप नए टोकन का पुनर्निर्माण (Minting) करना भी हो सकता हैं. 


किसी भी स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को 100% Decentralized तभी माना जा सकता हैं जब उस स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का कोई ओनर ना हो. लेकिन MagnetGold (MTG) के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का ओनर कोई व्यक्तिविशेष हैं और वह इस स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में जब चाहे तब और जैसा चाहे वैसा बदलाव कर सकता हैं. इसके पहले दिसंबर 2021 में इन्होने स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव किया हैं. 


जिससे इसमें Rug pull होने की संभावना बरकरार हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये)



MagnetGold (MTG) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?




MLM के माध्यम से प्रमोट किये गए ज्यादातर Cryptocurrency Token (या Coin?) का minting होना हमेशा के लिए संभव रहा हैं. MLM Scams होने की अहम् वजह मींटिंग (Minting) ही रही हैं. 


मींटिंग का सीधा अर्थ हैं नए टोकन का निर्माण करना. ज्यादातर MLM बिज़नेस में क्रिप्टोकरेन्सी को इसी तरह manipulate किया जाता हैं. स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में किसी व्यक्तिविशेष के ओनर होने की वजह से नए टोकन का निर्माण करने की संभावना हमेशा बनी रहती हैं.


आपको दिखाने के लिए टोटल सप्लाई कुछ और होता हैं मगर टोकन की संख्या में किसी भी समय बढ़ोतरी होने की संभावना बनी रहती हैं. बड़ी मात्रा में टोकन का निर्माण कर सेल (या Swap) करने से स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट ओनर द्वारा प्रॉफिट बुकिंग करने की संभावना बनी रहती हैं. जिससे ज्यादातर MLM क्रिप्टोकरेन्सी स्कैम बनकर उभरती हुयी देखी गयी हैं.

क्या ApeJet Token का Minting (पुनर्निर्माण) संभव हैं?


ApeJet Token का पुनर्निर्माण संभव नहीं हैं क्यूंकि यहां ओनर कोई व्यक्ति नहीं हैं एक null या dead वॉलेट हैं. यह ऐसा वॉलेट होता हैं जिसे कोई भी फिर से खोल नहीं सकता. आज तक इस प्रकार के वॉलेट को एक्टिव करने की तकनीक ही बनी नहीं हैं. 



Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token



यही एक कारण हैं की जिसने ApeJet Token के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को बनाया हैं वह व्यक्ति भी इसमें अब बदलाव नहीं कर सकता. इसीलिए ना नए टोकन का मींटिंग होना संभव हैं और ना ही ApeJet टोकन का डिमांड और सप्लाई रेश्यो भविष्य में बिगड़ सकता हैं. इस बात को आप इस लिंक पर क्लिक कर स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट पढ़ें और तय करें. 


निष्कर्ष: कोई भी ओनर ना होने के कारण ApeJet टोकन का पुनर्निर्माण नहीं हो सकता इसीलिए यह टोकन निवेश के लिए सुरक्षित हैं; लेकिन MagnetGold (MTG) का पुनर्निर्माण होने की संभावना बनी रहती हैं इस वजह से यह निवेश के लिए बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं. 



अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)





एक अनुमान: ApeJet या MagnetGold (MTG) किसके रेट्स आसमान छू सकते हैं?


किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी के रेट्स आसमान छूना इतना आसान नहीं होता हैं. हजारो टोकन होने बावजूद भी केवल कुछ गिने चुने कॉइन या टोकन ही अच्छे रिटर्न्स देने में कामियाब होते हैं.


पारदर्शिता की वजह से निवेशकों का विश्वास बढ़ने में मदद होती हैं. उसके बाद महत्वपूर्ण हैं यूटिलिटी, टेक्नोलॉजी और डिमांड-सप्लाई रेश्यो. किसी नए टोकन की यूटिलिटी और टेक्नोलॉजी पर चर्चा करना जल्दबाजी होगी. क्यूंकि डिमांड सप्लाई रेश्यो पर किसी भी टोकन का भविष्य निर्भर करता हैं.





डिमांड सप्लाई रेश्यो के मैनेजमेंट के मामले में MagnetGold (MTG) में काफी सारी खामियां नजर आती हैं. इसका बहोत ही बड़ा सप्लाई अनलॉक हैं और किसी एक वॉलेट में हैं जो इसके डिमांड-सप्लाई  रेश्यो को किसी भी समय बिगाड़ सकता हैं.


इसीलिए MagnetGold (MTG) टोकन के रेट्स में बढ़ोतरी केवल रेफरल प्रोग्राम के वजह से ही संभव हैं. इसे आर्गेनिक ग्रोथ मानना गलत सिद्ध होगा. जैसे ही रेफरल स्कीम से पैसा आना कम होगा वैसे ही इसके Rug pull होने का खतरा बढ़ जाएगा. 


ApeJet Token DxLock पर लॉक किये गए हैं. 2030 तक प्रतिमाह 460 टोकन के हिसाब से यह टोकन अनलॉक होते रहेंगे. जिससे इसकी सप्लाई लिमिटेड रहेगी और रेफरल प्रोग्राम से इसकी डिमांड बढ़ती रहेगी. इसीलिए ApeJet Token के रेट्स आने वाले समय में काफी ज्यादा बढ़ने की संभावना हैं.


ApeJet के लॉक टोकन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें...! Token Lockers पर क्लिक कर ApeJet का स्मार्ट-कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस डालें...!






Jai Hind!

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना हैं. इसमें व्यक्त किये गए विचार केवल तर्क हैं और यह कोई निवेश करने की सलाह नहीं हैं. अतः अपने पैसों की जोखिम का ध्यान रखकर एमएलएम द्वारा प्रमोट किये जाने वाले क्रिप्टोकरेन्सी में निवेश करें...! किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान के लिए इस आर्टिकल के लेखक या http://growideindia.com जिम्मेदार नहीं हैं.









 

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]