technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Block Aura (TBAC) Vs. ApeJet: क्रिप्टोकरेन्सी निवेश के लिए कौन सा बेहतर टोकन है?

 

Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token 


Block Aura (TBAC) Vs. ApeJet: कौन सा बेहतर टोकन है?




(1)

Block Aura (TBAC): लिक्विडिटी?


किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी टोकन के लिए लिक्विडिटी लॉक होना एक बेहद जरुरी और महत्वपूर्ण एनालिसिस माना जाता हैं. Block Aura (TBAC) की लिक्विडिटी को जानते हैं. 



Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token




Block Aura (TBAC) टोकन की लिक्विडिटी unlocked हैं. (ऊपर दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये) जो की निवेशकों के लिए बिलकुल भी अच्छा संकेत नहीं हैं. लिक्विडिटी का लॉक होना क्रिप्टोकरेन्सी निवेशकों के लिए बेहतर लक्षण माना जाता हैं.


Block Aura (TBAC) के लिक्विडिटी का प्रतिशत भी काफी कम हैं. Top-5 holders का कुल प्रतिशत 60% के आसपास हैं. लिक्विडिटी के मामले में Block Aura (TBAC) टोकन को बिलकुल भी सुरक्षित मना नहीं जा सकता जिससे इसमें Rug Pull (Cryptocurrency scam) होने बहोत ज्यादा चान्सेस हैं.


Block Aura (TBAC) की लिक्विडिटी के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक कीजिये. 


ApeJet Token: लिक्विडिटी?


Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token




ApeJet Token की 99.79% लिक्विडिटी "burned" हैं. (ऊपर दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये). Liquidity “burned” होने का अर्थ इस लिक्विडिटी को कभी भी हटाया नहीं जा सकता. किसी भी टोकन की liquidity “burned” होना क्रिप्टो निवेशकों के लिए अच्छा संकेत माना जाता हैं क्यूंकि यह soft-rug risk (स्कैम होने की जोखिम) को कम करता हैं. 


liquidity “burned” हैं या नहीं यह चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और होल्डर्स को देखिये. जिसमें आपको एक null वॉलेट दिखेगा. या ऐसा वॉलेट होता हैं जिसमें से लिक्विडिटी कोई भी निकाल नहीं सकता. क्यूंकि null वॉलेट्स का कोई ओनर नहीं होता हैं और ये डेड वॉलेट होता हैं.



निष्कर्ष: लिक्विडिटी के मामले में Block Aura (TBAC) टोकन की तुलना में ApeJet Token बहोत ही ज्यादा पारदर्शी एवं निवेश के लिए सुरक्षित माना जा सकता हैं. 


अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)


(2)

Block Aura (TBAC): Dev वॉलेट होल्डिंग कितना हैं?


विशेषकर Binance Smart Chain पर क्रिएट किये गए टोकन्स  की विश्वसनीयता जांचने के लिए Dev वॉलेट होल्डिंग एक महत्वपूर्ण क्राइटेरिया माना जाता हैं. जितने कम टोकन Dev वॉलेट में होल्डिंग होंगे उतनी उसकी विश्वसनीयता मानी जाती हैं.


Block Aura (TBAC) के Dev वॉलेट होल्डिंग को हमारे द्वारा चेक किये जाने पर उसमें 25% से ज्यादा टोकन्स (4,52,617) किसी एक वॉलेट में होल्ड किये गए हैं. Block Aura (TBAC) का टोटल सप्लाई 18,00,000 हैं. अर्थात किसी वॉलेट में होन्डिंग किया गया यह आंकड़ा इस टोकन की विश्वसनीयता पर पूरी तरह सवालिया निशान लगाता हैं.


स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट बनने के तुरंत बाद Dev वॉलेट से सभी टोकन किसी एक वॉलेट में ट्रांसफर किये गए एवं इसी वॉलेट में अभी भी 25% से ज्यादा टोकन होल्डिंग हैं. जो कभी भी Block Aura (TBAC) का डिमांड एवं सप्लाई रेश्यो को बिगाड़ सकता हैं. इसलिए Block Aura (TBAC) Rug pull होने के बहोत ज्यादा चान्सेस लगते हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये). अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें



Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token



Rug Pull Meaning: It's a new type of scam involving cryptocurrency. The name comes from the expression “pulling the rug out.” Remove all support and assistance, usually suddenly.

मान लीजिए पहले किसीने आपके लिए गलीचा बिछा दिया और आप गालीचे पर खड़े हो, बाद में उस गालीचे को किसीने खिंच लिया तो क्या होगा? आप गिर जाओगे. अर्थात आप से की गयी कमिटमेंट्स से मुंह फेर लेना तथा सपोर्ट निकाल लेना. यह क्रिप्टोकरेन्सी स्कैम्स का दूसरा अर्थ हैं. 



इसीलिए टोकन के रेट्स काफी वोलेटाइल रहे हैं. यह तो आप चार्ट से भी समझ सकते हैं. (TBAC Token Price Chart के लिए यहाँ क्लिक करें)


ApeJet Token: Dev वॉलेट होल्डिंग कितना हैं?


ApeJet Token की Dev वॉलेट होल्डिंग बिलकुल जीरो हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये).


Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token




ApeJet Token का 83% हिस्सा (टॉप-50 वॉलेट होल्डिंग) स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में हैं और यह टोकन्स 2030 लॉक रहेंगे. केवल 460 टोकन्स ही प्रतिमाह अनलॉक होते हैं. जिसकी वजह से इसका डिमांड और सप्लाई रेश्यो काफी हद तक मेन्टेन रहता हैं तथा इसके रेट्स तेज गति से गिरने की संभावना कम होती हैं. इस टोकन के निवेशकों के लिए यह बात बहोत ज्यादा पॉजिटिव हैं. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें





निष्कर्ष: Dev Wallet Holding में ApeJet Token को बहोत ही ज्यादा सुरक्षित एवं पारदर्शी माना जा सकता हैं तथा Block Aura (TBAC) बिलकुल भी पारदर्शी नहीं हैं तथा इस टोकन में निवेश करना निवेशकों के लिए रिस्की सिद्ध हो सकता हैं. 



अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)


(3)

क्या TBAC Token का Minting (पुनर्निर्माण) संभव हैं?


Block Aura (TBAC) के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव किये जा सकते हैं. उसी बदलाव का एक रूप नए टोकन का पुनर्निर्माण (Minting) करना भी हो सकता हैं. 


किसी भी स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को 100% Decentralized तभी माना जा सकता हैं जब उस स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का कोई ओनर ना हो. लेकिन Block Aura (TBAC) के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का ओनर कोई व्यक्तिविशेष हैं और वह इस स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में जब चाहे तब और जैसा चाहे वैसा बदलाव कर सकता हैं.


जिससे इसमें स्कैम होने का डर बरकरार हैं. (नीचे दिया गया स्क्रीनशॉट देखिये)



Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token






MLM के माध्यम से प्रमोट किये गए ज्यादातर Cryptocurrency Token (या Coin?) का minting होना हमेशा के लिए संभव रहा हैं. MLM Scams होने की अहम् वजह मींटिंग (Minting) ही रही हैं. 


मींटिंग का सीधा अर्थ हैं नए टोकन का निर्माण करना. ज्यादातर MLM बिज़नेस में क्रिप्टोकरेन्सी को इसी तरह manipulate किया जाता हैं. स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में किसी व्यक्तिविशेष के ओनर होने की वजह से नए टोकन का निर्माण करने की संभावना हमेशा बनी रहती हैं.


आपको दिखाने के लिए टोटल सप्लाई कुछ और होता हैं मगर टोकन की संख्या में किसी भी समय बढ़ोतरी होने की संभावना बनी रहती हैं. बड़ी मात्रा में टोकन का निर्माण कर सेल (या Swap) करने से स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट ओनर द्वारा प्रॉफिट बुकिंग करने की संभावना बनी रहती हैं. जिससे ज्यादातर MLM क्रिप्टोकरेन्सी स्कैम बनकर उभरती हुयी देखी गयी हैं.

क्या ApeJet Token का Minting (पुनर्निर्माण) संभव हैं?


ApeJet Token का पुनर्निर्माण संभव नहीं हैं क्यूंकि यहां ओनर कोई व्यक्ति नहीं हैं एक null या dead वॉलेट हैं. यह ऐसा वॉलेट होता हैं जिसे कोई भी फिर से खोल नहीं सकता. आज तक इस प्रकार के वॉलेट को एक्टिव करने की तकनीक ही बनी नहीं हैं. 



Technical Analysis of ApeJet & Block Aura (TBAC) Token



यही एक कारण हैं की जिसने ApeJet Token के स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को बनाया हैं वह व्यक्ति भी इसमें अब बदलाव नहीं कर सकता. इसीलिए ना नए टोकन का मींटिंग होना संभव हैं और ना ही ApeJet टोकन का डिमांड और सप्लाई रेश्यो भविष्य में बिगड़ सकता हैं. इस बात को आप इस लिंक पर क्लिक कर स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट पढ़ें और तय करें. 


निष्कर्ष: कोई भी ओनर ना होने के कारण ApeJet टोकन का पुनर्निर्माण नहीं हो सकता इसीलिए यह टोकन निवेश के लिए सुरक्षित हैं; लेकिन Block Aura (TBAC) का पुनर्निर्माण होने की संभावना बनी रहती हैं इस वजह से यह निवेश के लिए बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं. 



अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 8830263380 (WhatsApp only)





एक अनुमान: ApeJet या Block Aura (TBAC) किसके रेट्स आसमान छू सकते हैं?


किसी भी क्रिप्टोकरेन्सी के रेट्स आसमान छूना इतना आसान नहीं होता हैं. हजारो टोकन होने बावजूद भी केवल कुछ गिने चुने कॉइन या टोकन ही अच्छे रिटर्न्स देने में कामियाब होते हैं.


पारदर्शिता की वजह से निवेशकों का विश्वास बढ़ने में मदद होती हैं. उसके बाद महत्वपूर्ण हैं यूटिलिटी, टेक्नोलॉजी और डिमांड-सप्लाई रेश्यो. किसी नए टोकन की यूटिलिटी और टेक्नोलॉजी पर चर्चा करना जल्दबाजी होगी. क्यूंकि डिमांड सप्लाई रेश्यो पर किसी भी टोकन का भविष्य निर्भर करता हैं.





डिमांड सप्लाई के सही मैनेजमेंट के मामले में Block Aura (TBAC) में काफी सारी खामियां नजर आती हैं. इसका बहोत बड़ा सप्लाई अनलॉक हैं और किसी एक वॉलेट में हैं जो इसके डिमांड-सप्लाई  रेश्यो को बिगाड़ सकता हैं.


इसीलिए Block Aura (TBAC) टोकन के रेट्स में बढ़ोतरी केवल पिरामिड स्कीम की वजह से ही हो सकती हैं. इसे आर्गेनिक ग्रोथ मानना गलत सिद्ध होगा. जैसे ही पिरामिड स्कीम से पैसा आना कम होगा वैसे ही इसके Rug pull होने का खतरा बढ़ जाएगा. 


ApeJet Token DxLock पर लॉक किये गए हैं. 2030 तक प्रतिमाह 460 टोकन के हिसाब से यह टोकन अनलॉक होते रहेंगे. जिससे इसकी सप्लाई लिमिटेड रहेगी और रेफरल प्रोग्राम से इसकी डिमांड बढ़ती रहेगी. इसीलिए ApeJet Token के रेट्स आने वाले समय में काफी ज्यादा बढ़ने की संभावना हैं.


ApeJet के लॉक टोकन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें...! Token Lockers पर क्लिक कर ApeJet का स्मार्ट-कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस डालें...!





Jai Hind!

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल का उद्देश्य केवल जानकारी देना हैं. इसमें व्यक्त किये गए विचार केवल तर्क हैं और यह कोई निवेश करने की सलाह नहीं हैं. अतः अपने पैसों की जोखिम का ध्यान रखकर एमएलएम द्वारा प्रमोट किये जाने वाले क्रिप्टोकरेन्सी में निवेश करें...! किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान के लिए इस आर्टिकल के लेखक या http://growideindia.com जिम्मेदार नहीं हैं.

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]