technology

[Technology][threecolumns]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][twocolumns]

Network Marketing

[Network Marketing][grids]

Ethereum Smart Contract के साथ Decentralize MLM बिज़नेस को कैसे शुरू करें?

आज के समय में दुनिया वर्चुअल Cryptocurrency के माध्यम से होने वाले लेन-देन की ओर आकर्षित होती दिख रही हैं. अधिक एक्यूरेसी और तेज गति से होने वाले इसके ट्रांसक्शन्स आपके समय को बचाते हैं. ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के माध्यम से लेन-देन का इतिहास भी अधिक पारदर्शी और सुरक्षित होता जा रहा हैं. आज के समय में ब्लॉकचैन लेजर को सर्वाधिक सुरक्षित माना जाता हैं. जिससे पारदर्शिता में अधिक मात्रा में बढ़ोतरी हो रही हैं.





दुनिया के कई बिज़नेस Blockchain Technology के माध्यम से Cryptocurrency का तेज गति से लेन-देन के लिए उपयोग कर रहे हैं. ऐसा में नेटवर्क मार्केटिंग या मल्टी-लेवल मार्केटिंग कंपनियां इससे अछूती कैसे रह सकती हैं?

एक स्मार्ट नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस के लिए पारदर्शिता और तेज गति का होना बहोत जरुरी होता हैं. ऐसे में यदि आपकी कंपनी डी-सेंट्रलाइज ब्लॉक-चैन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट टेक्नोलॉजी के माध्यम से चल रही हैं तो आपके कई काम आसान हो सकते हैं.

यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी शुरू करने की सोच रहे हो तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें. पारम्परिक सॉफ्टवेयर्स का इस्तेमाल और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल में जमीन आसमान का अंतर हैं. इसलिए समय के साथ अगर चलना चाहते हो तो बिज़नेस करने के तरीकों को बदलिए. आपकी किस्मत जरूर बदल जायेगी.


आज आर्टिकल में हम निम्नलिखित टॉपिक्स पर चर्चा करेंगे-

Decentralize System किसलिए?

Smart-contract के साथ Decentralize MLM बिज़नेस के फायदे क्या हैं?Ethereum स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट क्या है?

अपने Decentralize Ethereum Smart Contract MLM व्यवसाय की शुरुआत कैसे करें?


आदि सवाल आपके मन में जरूर उठ रहे होंगे. जिसके उत्तर ढूंढने की कोशिश हमने यहां की हैं.

Decentralize System क्यों?


किसी भी कंपनी या वेबसाइट एडमिनिस्ट्रेटर के बिना, Decentralize System प्रोडक्ट और सेवाएँ प्रभावी तरीके से आप अपने एन्ड यूजर तक पहुंचा सकते हैं.

इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह हैं कि, Decentralize System स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में कोई भी किसी भी तरीके का बदलाव या छेड़छाड़ नहीं कर सकता. जिससे आप अपने एन्ड यूजर्स को 100% पारदर्शिता और generation to generation चलने वाला बिज़नेस दे सकते हैं. इसी कारण Decentralize System की लोकप्रियता समय के साथ बढ़ती जा रही हैं.

इसलिए आप अपने एमएलएम कंपनी की वेबसाइट को Decentralize System स्क्रिप्ट के साथ सॉफ्टवेयर बनाइये ताकि आप अपने एंड यूजर्स के साथ किसी भी प्रकार की मध्यस्थता के बिना जरुरी सेवायें प्रदान कीजिये.


Decentralized System स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट के साथ कुछ इस प्रकार से फायदेमंद हो सकती हैं, देखिये-


आप अपनी वेबसाइट को Decentralize System से अपग्रेड करेंगे तो सबसे पहले आप नेटवर्क मार्केटिंग के नाम पर होने वाली ठगी से अपने एन्ड यूजर्स को बचाएंगे, साथ ही एक उच्चतम दर्जे के सिक्योरिटी के साथ आप अपने एन्ड यूजर्स को 100% पारदर्शिता प्रदान कर पाएंगे. जितने भी ट्रांसक्शन्स होंगे उन सभी को आसानी से ट्रेस कर पाएंगे. इसकी सबसे बड़ी खूबी यह हैं कि, इसमें होने वाले सभी ट्रांसक्शन्स (Automated)स्वचालित होते हैं.

आपका एमएलएम बिज़नेस प्लान अपरिवर्तनीय होगा, जिसमें कोई भी बाहरी दखलअंदाजी नहीं की जा सकती. एक से अधिक पेमेंट गेटवे का एक ही जगह पर इंटीग्रेशन होगा.


इसीलिए Decentralize Smart Contract की वजह से आप अपने बिज़नेस के लक्ष्य को आसानी से कम से कम समय में प्राप्त कर सकते हैं. 

Decentralize और Smart Contract अपलोड करने से आप अपने डाटा को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित कर सकते हैं. 

Ethereum स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट क्या है?

एथेरियम एक ओपन-सोर्स प्लेटफॉर्म है जो decentralized digital applications, या "DApp" (decentralized app) को बनाने और चलाने के लिए Blockchain Technology का उपयोग करता है, जो उपयोगकर्ताओं को किसी की मध्यस्थता के बिना वस्तुओं और सेवाओं को खरीदने, बेचने और व्यापार करने के लिए सीधे एक दूसरे के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने और लेनदेन करने में काफी उपयोगी सिद्ध हुआ हैं. 

Ethereum ब्लॉकचैन खुद स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट पर आधारित MLM सॉफ़्टवेयर में कई समृद्ध विशेषताओं वाले एप्लिकेशन विकसित कर सकता हैं और इसे अपने जरुरत के अनुसार विकसित करना आपके लिए लाभप्रद सिद्ध होगा. Decentralize और Smart Contract बनाना एकदम आसान होता हैं. मार्किट में कई सारे डेवलपमेंट टूल्स और ऑडिट टूल्स उपलब्ध हैं.

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स ब्लॉक-चैन टेक्नोलॉजी का काफी सक्सेसफुल एप्लीकेशन माना जाता हैं. एथेरेयम को ब्लॉकचैन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का सबसे बेहतरीन एप्लीकेशन प्लेटफार्म के रूप में दुनिया ने अपना लिया हैं. इसमें कस्टमाइज्ड स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स की बेहतरीन सुविधाएं दी गयी हैं.

केवल एमएलएम या नेटवर्क मार्केटिंग ही नहीं. एथेरेयम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का इस्तेमाल स्मार्ट होम्स, इ-कॉमर्स, रियल एस्टेट  मैनेजमेंट के क्षेत्र में काफी प्रभावी तरीके से किया जा रहा हैं. माना जाता हैं कि, 83% बिज़नेस ओनर्स अपने बिज़नेस को आसान बनाने के लिए इस टेक्नोलॉजी को अपनाने में उत्सुक हैं.

अपने Decentralize Ethereum Smart Contract MLM व्यवसाय की शुरुआत कैसे करें?

आज के समय में मार्केट में काफी सॉफ्टवेअर्स बनानेवाली कंपनीया उपबब्ध हैं. आप White label MLM स्क्रिप्ट का चयन करें. इस स्क्रिप्ट में एमएलएम के लिए लगनेवाले सभी टूल्स उपलब्ध हैं. इस स्क्रिप्ट के माध्यम से 3 दिन के कम समय में आप अपने सॉफ्टवेयर को वर्किंग में ला सकते हो. 

बस अपने बिज़नेस प्लान को तैयार कीजिये और हो जाइये तैयार अपने बेहतर भविष्य के लिए. 

Decentralize Ethereum Smart Contract MLM के बेहतर उदहारण कौनसे हैं?

वैसे तो मार्किट में काफी कंपनियां उपलब्ध हैं. लेकिन मैं आपके लिए http://billionmoney.live का उदहारण समझने जा रहा हूँ. 

इस बिज़नेस में वह सभी जरुरी खूबियां हैं, जिसके लिए एथेरेयम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को जाना जाता हैं. जब तक ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी इस दुनिया में अस्तित्व में रहेगी, तब तक यह बिज़नेस प्लान अपना अस्तित्व बनाये रखेगा. जैसे की हमने ऊपर कहा हैं, यदि आप अपने बिज़नेस को Decentralize Ethereum Smart Contract MLM के माध्यम से शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपके बिज़नेस का अस्तित्व भी पीढ़ियों तक बने रहेगा. 

पारदर्शिता में http://billionmoney.live मुझे सबसे बेहतर लगा. मैंने कई प्लान स्टडी किये, आज के समय में पारदर्शिता के मामले में बिलियन मनी का बिज़नेस प्लान 100% तक खरा उतरता हैं.

आप इस वेबसाइट के होम पेज को ओपन कर कुल जोइनिंग, आज के जोइनिंग जैसी बातें देख सकते हैं. केवल इतना ही नहीं आयडी नंबर की शुरुआत 1 से लेकर हुयी हैं, ना ही कोई रैंडम नंबर के आयडी यहां दिए जाते हैं. सीरियल नंबर आयडी होने से कंपनी में होने वाले जोइनिंग का सही सही पता चल जाता हैं. केवल इतना ही नहीं आप यहाँ बिना पासवर्ड के मेंबर्स एरिया में लॉगिन भी कर सकते. हैं ना अद्भुत?



डैशबोर्ड पर आप जाकर केवल आपकी डाउनलाइन ही नहीं, अपलाइन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. ऊपर के 10 लेवल के स्पोंसर्स के आयडी आपको यहाँ दिखाई देते हैं. 

कंपनी का ऑटोपूल में मेंबर्स की संख्या भी आप यहां देख सकते हैं. स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट का एड्रेस भी इस वेबसाइट पर आप देख सकते हैं. 

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट एड्रेस के माध्यम से आप http://etherscan.io इस वेबसाइट पर जाकर आप ब्लॉकचैन पर होने वाले सभी ट्रांसक्शन्स का लेजर चेक कर सकते हैं. इस बिज़नेस में हर ट्रांसक्शन स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट वॉलेट कोड पर ही होता हैं, यह इस बिज़नेस की विशेषता हैं. 

पारदर्शिता के मामलों में Decentralize Ethereum Smart Contract MLM बिज़नेस सबसे बेहतर होता हैं. बिलियन मनी की बिज़नेस की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

मित्रों, मुझे आशा हैं की यह आर्टिकल आपके सपनों को नयी उड़ान देगा. यह आर्टिकल आपको पसंद आये तो जरूर शेयर करें. इस आर्टिकल के बारे में आपके कुछ सुझाव हो तो मुझे कमेंट में जरूर लिखें. 


Tags: what is ethereum wallet, what is ethereum used for, what is ethereum and how does it work, smart contract, decentralized MLM system, decentralized MLM Software

Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]

Animal Abuse

[Animal Cruelty][grids]