technology

[Technology][bleft]

Health

[Healthcare][bleft]

Business

[Business][bleft]

Network Marketing

[Network Marketing][bleft]

Huawei Launched Premium Sound X Dual Sub-Woofer Speaker (Hindi)

HUWEI ने लॉंच किया प्रीमियम Sound X डुअल-सबवूफ़र स्पीकर


Huawei Consumer Business Group ने Huawei की Flagship P-40 सिरीज़ के वैश्विक लॉन्च इवेंट में अपने प्रीमियम स्पीकर, Sound X  को लॉन्च करने की घोषणा की है. साउंड एक्स में डेविएलेट के साथ एक संयुक्त डिजाइन है, यह एक टॉप-3 ग्लोबल ऑडियो ब्रांड है जिसे प्रीमियम हाई-फिडेलिटी उत्पादों के लिए अपनी प्रतिष्ठा के कारण एक खास मान्यता प्राप्त है और इसने पेशेवर साउंड तकनीक के विकास में एक अपरिहार्य भूमिका निभाई है.

HUWEI एक्स में 512 एमबी की रैम और 8 जीबी रोम के साथ 40 हर्ट्ज से 40 किलो हर्ट्ज तक की फ्रिक्वेंसी रेंज दी गई है

चमकीले रंग और अतुलनीय सुंदरता


स्पीकर के ऊपर आरजीबी ट्राई-कलर इंडिकेटर दिया गया है. यह एक गाइडेड लाइट स्ट्रक्चर का उपयोग करता है जो अपने आस-पास के वातावरण के साथ उत्सर्जित प्रकाश को मिश्रित करता है, यह बेहद ही खूबसूरत दिखाई देता है. एपल के होमपॉड जैसे उत्पादों पर दिए गए जेनेरिक सर्कुलर लाइटिंग से मेल खाते हुए, Huawei Sound X पर दी गई ग्रेडिएंट रिंग-शेप्ड लाइटिंग कलाइडोस्कोपिक डिस्प्ले के साथ आस पास के माहौल को खुशनुमा बना देती है. ये सब नॉर्दर्न लाइट्स जैसा प्रतीत होता है

देखें, सुनें, और वाइब्रेटिंग डुअल सबवूफ़र्स का अनुभव लें

Huawei Sound X में दिया गया एक परिभाषित डिजाइन फीचर इसकी विसिबल बेस यूनिट है. जब संगीत बजाया जाता है, तो ध्वनि तरंगें स्पीकर को वाइब्रेट करती हैं, जिससे गीत की भावनात्मक आवाज़ के साथ एक खूबसूरत दृश्य बनता है.

HUWEI SOUND X स्पीकर जब वाइब्रेट करता है, तो इसके रनवे-स्टाइल साउंड होल्स में हवा के अणुओं को गति दी जाती है और किसी भी धूल कण को जमने से रोकता है. आवश्यकता पड़ने पर परेशानी से मुक्त सफाई के लिए यह प्रोडक्ट, सफाई के लिए एक प्रीमियम कपड़े के साथ आता है.

डेविएलेट का मुख्य लक्ष्य मैग्नेटाइजेशन सेचुरेशन और शोर को दरकिनार करके, इमर्सिव, डिस्टोर्शन-फ्री हाई-फाई ऑडियो को सर्वसुलभ बनाने के लिए नई तकनीक पेश करना है.

अधिकतम वॉल्यूम पर भी डिस्टोर्शन फ्री साउंड देने और लो पिच वाइब्रेशन जो सुनने वाले को एक अलग ही अहसास देता है, इसके लिए एक दशक लंबे अथक आर एंड डी की मदद से, डेविएलेट ने कुछ असाधारण तकनीकी सफलताएं हासिल की हैं, जैसे सोरिंग वॉल्यूम /परफ़ोर्मेंस रेशिओ, दमदार आवाज़ और पीछे से आने वाली आवाज़ों को खत्म करना.

विशेष रूप से, डेविएलेट प्रीमियर और रिएक्टर सिरीज़ अल्ट्रा-लो डिस्टोर्शन और सेचुरेशन के साथ-साथ 0 डीबी का बैक ग्राउंड साउंड जैसे फीचर्स के लिए जाने जाते हैं.

HUWEI- डेविएलेट जाइंट डिजाइन


फोनोग्राफ से लेकर डिजिटल रिकॉर्डर्स तक, विनाइल रिकॉर्ड्स से लेकर ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग तक, या पारंपरिक स्पीकर से लेकर ब्लूटूथ स्पीकर तक, ऑडियो टेक्नोलॉजी नए और बेहतर इनोवेशन का स्रोत रही है. HUWEI ने दैनिक जीवन में सहज उपयोग के साथ प्रीमियम साउंड की गुणवत्ता के लिए यूजर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए, उच्च स्तर के प्रोडक्ट को लाने की चुनौती स्वीकार की है.

HUWEI SOUND X इन्हीं प्रयासों का परिणाम है, जिसमे ऑडियो दिग्गज डेविएलेट के साथ एक अग्रणी तकनीकी सहयोग किया गया है, जो लो से हाई फ्रिक्वेन्सी, श्रोताओं को बेहतरीन साउंड का मज़ा देने और अपने छोटे आकार के साथ जबरदस्त आवाज़ देने के लिए, दोनों कंपनियों की क्षमता का लाभ उठाता है. आविष्कारक SAM® तकनीक और विशिष्ट पुश-पुश संरचना से प्रेरित होकर, HUWEI SOUND X सभी स्थितियों में बेहतरीन
ऑडियो उत्पन्न करता है, जो ब्लूटूथ स्पीकर की बेमिसाल क्षमताएं पेश करता है.

ब्लूटूथ स्पीकर आमतौर पर बाहरी सुंदरता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ डिज़ाइन किए जाते हैं, जो अनिवार्य रूप से आकार को सीमित करता है और साथ ही लो फ्रिक्वेंसी वाले ध्वनि की गुणवत्ता को कम करता है. Huawei Sound X, पारंपरिक रूप से 8 स्पीकर्स दिए गए हैं जो अधिकतम 144 वाट्स का साउंड प्रदान करते है

एकीकृत आवाज़ के साथ ही प्रामाणिक, स्टूडियो-ग्रेड ऑडियो जो एक कमरे को गुंजा सकता है. श्रोता आसपास के माहौल से दूर होकर इस स्पीकर के साउंड में खो जाता है. बेस एक खोल के अंदर बंद होता है, जिसमें 20 मिमी तक के आयाम होते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को एक गहरे स्तर पर कंपन को देखने, सुनने और महसूस करने का अनुभव देता है.

HUWEI SOUND X काले रंग की एक स्लीक बॉडी के साथ आता है, जो एक शानदार आवाज़ के साथ किसी कुएं की आवाज़ जैसा प्रतीत होता है. स्पीकर का मुख्य भाग एक उन्नत नॉन-कंडक्टिव वैक्यूम इलेक्ट्रोप्लेटिंग प्रक्रिया के उपयोग के माध्यम से तैयार किया गया है, ताकि एक चिकनी सतह बनाई जा सके जो एक दर्पण जैसी उज्ज्वल और पारदर्शी हो. सुनने का अनुभव एक कॉन्सर्ट हॉल की प्रफ़ोर्मेंस में भाग लेने की याद दिलाता है, यह एक गुंजायमान ध्वनि क्षेत्र होता है जो श्रोता को हर एक स्वर में डुबो देता है.

Huawei Sound X पर कोटिंग एक विशेष संरचना का उपयोग करती है जो हाई फ्रिक्वेंसी परफ़ोर्मेंस को कमजोर किए बिना ऑडियो गुणवत्ता को बढ़ाते हुए, गुणवत्ता सिग्नल रिसेप्शन और ट्रांसमिशन को सुनिश्चित करती है.

स्पीकर को प्रीमियम, प्रभाव-प्रतिरोधी पॉली कार्बोनेट सामग्री के साथ लेपित किया जाता है, जब इसे किसी दूसरी जगह ले जाया जाता हाई, तब यह उत्पाद को सुरक्षित करता है और साथ ही यह एक अद्वितीय बाहरी डिजाइन प्रस्तुत भी करता है. यह लेआउट सभी कम्पोनेंट से बेहतरीन परफ़ोर्मेंस हासिल करता है, और निर्दोष रूप से एक कॉम्पैक्ट और हल्की बॉडी, बाहरी सौंदर्य, और असम्बद्ध ध्वनि की गुणवत्ता आदि को संतुलित करता है.

स्पीकर का निचला हिस्सा एक सहज आवरण से सुसज्जित है जो विविध परिस्थितियों में टिकाऊ उपयोग के लिए डस्ट-प्रूफ और स्प्लटर-प्रूफ क्षमताओं को प्रदान करते हुए, निर्बाध और पारदर्शी ध्वनि संचरण की सुविधा देता है.

अतिरिक्त फीचर्स

अधिकांश पारंपरिक स्पीकर इकाइयां हाई साउंड पर कांपने लगती हैं, जो ऑडियो गुणवत्ता को कम करती हैं. इस समस्या को हल करने के लिए, HUWEI SOUND X अपने दोहरे सबवूफ़र्स के लिए एक सममित पुश-पुश ध्वनिक डिज़ाइन को अपनाता है. प्रत्येक सबवूफ़र दोनों से पीछे की ओर कंपन को खत्म कर देता है, जबकि दोनों से ध्वनि ऊर्जा को सुपर इंपोज करता है, जिससे सभी स्तरों पर शोर और डिस्टोर्शन को दबा दिया जाता है, जिससे अद्वितीय ध्वनि प्राप्त होती है.

डुअल सबवूफर होमपॉड की तुलना में दो गुना यानि 93 डीबी साउंड प्रेशर लेवल (एसपीएल) तक पहुंचते हैंइसके अलावा, प्रीमियम मटिरियल जो प्लास्टिक की तुलना में काफी अधिक प्रभाव प्रतिरोधी है, इसका उपयोग उत्पाद को सील करने के लिए किया जाता है.

इसका मतलब यह है कि जब दीवारें हिल रही होती हैं, तब भी साउंड एक्स ठंडा रहता है. साउंड एक्स को छह शक्तिशाली फुल-फ्रिक्वेंसी वाले ट्वीटर से सुसज्जित किया गया है, जो समान रूप से रिंग आकार में वितरित किए जाते हैं. यह 360° साउंड फील्ड में भी अपनी ध्वनि को पहुंचा सकता है. इसकी हाइ फ्रिक्वेंसी 40 KHz तक विस्तारित होती है जो अद्वितीय साउंड प्रदान करती है.


HUWEI कंज्यूमर बीजी की अधिक जानकारी 

HUWEI के उत्पाद और सेवाएं 170 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं और इनका उपयोग दुनिया की एक तिहाई जनसंख्या द्वारा किया जाता है. अमेरिका, जर्मनी, स्वीडन, रूस, भारत और चीन में 15 अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किए गए हैंHUWEI कंज्यूमर बीजी HUWEI के तीन बिजनेस यूनिट में से एक है और इसके तहत स्मार्टफोन, पीसी और टैबलेट, वियरेबल्स एवं क्लाउड सर्विसेस आदि को कवर किया जाता है.

HUWEI का वैश्विक नेटवर्क टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगभग 30 साल की विशेषज्ञता के साथ तैयार किया हुआ है और यह पूरी दुनिया भर में उपभोक्ताओं को नवीनतम टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराने के लिए समर्पित है.

Watch video
Post A Comment
  • Blogger Comment using Blogger
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

1 comment :

  1. Great job for publishing such a nice article. Your article isn’t only useful but it is additionally really informative. Read more info about Autonics. Thank you because you have been willing to share information with us.

    ReplyDelete


Cryptocurrency News

[Cryptocurrency][grids]

Current Affairs

[Current Affairs][bleft]

Climate change

[Climate Change][twocolumns]

Lifestyle

[Lifestyle][twocolumns]